जाने आज का राशिफल, रविवार 18 सितंबर 2022 -

जाने आज का राशिफल, रविवार 18 सितंबर 2022 -
 
 | 
Horoscope

File photo

जाने आज का राशिफल, रविवार 18 सितंबर 2022 -

गणेशजी कहते हैं कि मेष राशिवालों के लिए आज का दिन घर के बड़ों की देखभाल करने और उनका सम्मान करने से आपके भाग्य में वृद्धि होगी। राजनीतिक संपर्क आपके लिए अच्छे अवसर प्रदान करेंगे। महिलाओं के लिए आज का दिन विशेष रूप से शुभ है। उनकी क्षमता और प्रतिभा उन्हें अपने लक्ष्य हासिल करने में मदद करेगी। सावधान रहें, पिछली नकारात्मक बातें आपके वर्तमान को भी खराब कर सकती हैं। इसलिए उन्हें अपने ऊपर हावी न होने दें। पैसों के लेन-देन से जुड़े मामलों में कुछ निजी रिश्ते खराब हो सकते हैं। व्यापार क्षेत्र में कागज से संबंधित कार्यों में पूर्ण पारदर्शिता बनाए रखना। पति-पत्नी के बीच सहयोगात्मक संबंध बने रहेंगे। पैरों में दर्द और सूजन जैसी समस्या होगी।

आपका भाग्‍य आज 85 प्रतिशत रहेगा। माता पिता का आशीर्वाद लें।

वृषभ राशि: स्वभाव में सकारात्मकता बनाए रखें

गणेश कहते हैं कि वृष राशि के लोगों के लिए आज का दिन दिल की बजाय दिमाग से काम करने का है। दरअसल, आज आप भावनाओं में बहकर आप गलती भी कर सकते हैं। संपत्ति को लेकर करीबी रिश्तेदारों से कुछ गंभीर और लाभकारी चर्चा हो सकती है। आज बात बात पर गुस्सा करना और हर काम में दखल देना परिवार वालों के लिए परेशानी का सबब बन सकता है। आपको सलाह है कि अपने स्वभाव में सकारात्मकता बनाए रखें। तनाव के कारण आपके कुछ काम अधूरे रह सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें। घर के कामों में आपका सहयोग वातावरण को अच्छा बना रखेगा। स्वास्थ्य के लिहाज से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा।

आज भाग्य 92 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। गौ माता को हरा चारा खिलाएं।

मिथुन राशि: तनाव से मुक्ति मिलेगी

मिथुन राशिवालों के लिए गणेशजी बता रहे हैं कि आज का दिन धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय बीतेगा। अगर आप वाहन खरीदने की योजना बना रहे हैं तो इसके लिए फिलहाल, सही समय है। छात्रों को अपने किसी प्रोजेक्ट को पूरा करने से तनाव से मुक्ति मिलेगी। अगर आप घर का माहौल शांतिपूर्ण रखना चाहते हैं तो किसी बाहरी व्यक्ति को घर में दखल न देने दें। बच्चों के साथ दोस्तों जैसा व्यवहार करें; उन पर ज्यादा नियंत्रण न रखें जो जिद्दी हो सकते हैं। इस समय स्थिति आपके पक्ष में है। सार्वजनिक व्यवहार और संपर्क चैनलों को मजबूत करने पर ध्यान दें। पति-पत्नी के आपसी सहयोग से माहौल अच्छा बना रहेगा। जिन लोगों को ब्लड प्रेशर की समस्या है उन्हें फिलहाल, थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है।

भाग्य आज 89 प्रतिशत आपका साथ देगा। माता लक्ष्मी की पूजा करें।

कर्क राशि: आलस्य को खुद पर हावी न होने दें

कर्क राशिवालों के लिए गणेश जी बता रहे हैं कि आज का दिन आपके लिए राजनीतिक संबंधों से फायदा दिलाने वाला रहेगा। साथ ही आज आपका समाज में दायरा बढ़ने वाला है। समाज और करीबी रिश्तेदारों के बीच खास जगह बनेगी। आपकी सेवा भावना से घर के बड़े-बुजुर्ग प्रसन्न होंगे। लेकिन किसी अजनबी के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहें। फिलहाल, आलस्य को खुद पर हावी न होने दें। आज आपकी व्यावसायिक गतिविधियां धीमी रह सकती है। आपको सलाह है कि इस समय घर और व्यापार दोनों में सामंजस्य बनाए रखना आवश्यक है।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

सिंह राशि: सेहत का ख्याल रखें

सिंह राशि के लोगों के लिए गणेश जी की कृपा से आज का अधिकांश दिन रोजमर्रा से दूर अपनी व्यक्तिगत और रूचि की गतिविधियों में बीतेगा। सामाजिक कार्यों में भी आपकी रुचि रहेगी। विद्यार्थियों को पढ़ाई से संबंधित सही परिणाम मिलने से राहत मिलेगी। परिवार के किसी सदस्य के वैवाहिक जीवन में अलगाव की समस्या के कारण तनाव का माहौल रहेगा। आपकी समझदारी और सलाह समस्या का समाधान कर सकती है। घर परिवार में आज किसी बात को लेकर तनाव रह सकता है। साथ ही आज सेहत का भी ख्याल रखें।

भाग्य आज 80 प्रतिशत तक आपके साथ है। गुरुजन या वरिष्ठ लोगों का आर्शीवाद लें।

कन्या राशि: सकारात्मक उम्मीद रहेगी

गणेश जी बता रहे हैं कि आज का दिन कन्या राशि वाले जातक अपनी मेहनत से परिस्थिति को अनुकूल बना लेंगे। साथ ही आज आपके विरोधियों की पराजय होगी। कोर्ट-कचहरी से जुड़े सरकारी मामले चल रहे हैं तो सकारात्मक उम्मीद रहेगी। अपनी आशाओं को पूरा करने के लिए किसी तरह का कोई अनुचित कार्य न करें। वरना आपकी बदनामी हो सकती है। किसी करीबी से संबंधित अप्रिय घटना से मन निराश रहेगा। इस समय व्यावसायिक गतिविधियों पर गंभीरता से काम करना आवश्यक है।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

तुला राशि: क्रोध और आक्रोश पर नियंत्रण रखें

गणेशजी कहते हैं कि तुला राशि के लोगों को दूसरों पर निर्भर रहने के बजाय खुद की क्षमता पर विश्वास के साथ काम करने से आज कई समस्याओं का समाधान होगा। साथ ही आज आपका अपने किसी रिश्तेदारों से जुड़ा कोई विवाद सुलझेगा और संबंध फिर से मधुर होंगे। आज कहीं भी यात्रा करने से बचें। क्योंकि आज आपको कुछ नुकसान होने की संभावना है। अपने क्रोध और आक्रोश पर नियंत्रण रखना जरूरी है। अपने कार्यस्थल के तनाव को अपने घर पर हावी न होने दें। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

आज भाग्य 72 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। शिव चालीसा का पाठ करें।

वृश्चिक राशि: दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा

वृश्चिक राशि के लोगों के लिए आज का दिन गणेशजी की कृपा से काफी सकारात्मक रहने वाला है। आज आपके विचार आपके लिए नई उपलब्धियां पैदा कर रहे हैं। कुछ खास लोगों के संपर्क में आने से आपकी सोचने की शैली आश्चर्यजनक रूप से बदल जाएगी। अगर आपका कोई करीबी आपकी गलत आलोचना करेगा तो आपका मन निराश होगा। इस समय दोस्तों और रिश्तेदारों को अपनी योजनाओं के बारे में न बताएं। व्यापार में इस समय कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपका साथ देगा। सफ़ेद वस्तु का दान करें।

धनु राशि: पारिवारिक माहौल सामान्य रहेगा

गणेशजी के मुताबिक धनु राशि के लोगों का समझदारी भरा फैसला आपके आर्थिक पक्ष को मजबूत करेगा। करीबी रिश्तेदारों से मुलाकात आपको रोजमर्रा की जिंदगी के तनाव से मुक्ति दिलाएगी। आज आप किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर भी चर्चा कर सकते हैं। आपको सलाह है कि आज मनोरंजन के साथ साथ अपने निजी कार्यों पर भी ध्यान देना जरूरी है। किसी जरूरतमंद की मदद करते समय अपने बजट का ध्यान रखें। व्यापार से जुड़े किसी भी कार्य में कोई बहुत ही महत्वपूर्ण निर्णय आज खुद से ही लें। बाकी लोगों का इसमें शामिल न करें। पारिवारिक माहौल सामान्य रहेगा।

भाग्य आज 82 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। गणेशजी को मोदक का भोग चढ़ाएं।

मकर राशि: समय आपके लिए अनुकूल

गणेशजी कहते हैं कि मकर राशिवालों के लिए आज का दिन सभी कार्यों को व्यवस्थित तरीके से करने से आपको आश्चर्यजनक सफलता मिलेगी। वित्तीय निवेश से जुड़े मामलों पर अधिक ध्यान दें। यह समय आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। घर के किसी बड़े सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी। जिससे कोई जरूरी काम रुक सकता है। अपने अभ्यास में लचीलापन लाने के लिए अधिक अनुशासन बनाए रखने की अपेक्षा करना बहुत अच्छा होगा। कार्यक्षेत्र में कोई भी सौदा करते समय या किसी के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहें। पति-पत्नी के बीच की गलतफहमी दूर होगी। इस समय बाहर के खाने से परहेज करें।

भाग्य आज 64 प्रतिशत तक आपके साथ हे। शिव चालीसा का पाठ करें।

कुंभ राशि: वाहन का प्रयोग संभलकर करें

कुंभ राशि वालों के लिए गणेशजी बता रहे हैं कि आज के दिन आप अगर भाग्य की जगह अपने कर्म पर विश्वास करेंगे तो आपके लिए शुभ रहेगा। आपका समय राजनीतिक और सामाजिक गतिविधियों में भी व्यतीत होगा। घर में छोटी सी बात बड़ा मुद्दा बन सकती है। बाहरी लोगों को घर में दखल न देने दें। कभी-कभी आपका अत्यधिक अनुशासित व्यवहार परिवार के सदस्यों को परेशान कर सकता है। आज मीडिया और मार्केटिंग से जुड़े कारोबार में फायदा हो सकता है। वाहन का प्रयोग संभलकर करें।

भाग्य आज 95 प्रतिशत आपका साथ देगा। माता सरस्वती की पूजा करें।

मीन राशि: समस्याएं हल हो जाएंगी

गणेशजी कहते हैं कि मीन राशि के जातकों के लिए आज ग्रह स्थिति पक्ष में रहेगी। साथ ही आज आपके लिए लाभ के नए रास्ते मिल सकते हैं। पिछले कुछ समय से चली आ रही समस्याएं ठीक से हल हो जाएंगी। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात आपके लिए महत्वपूर्ण रहेगी। किसी करीबी दोस्त या रिश्तेदार के कारण आपको दुख हो सकता है। इस समय अपने क्रोध नियंत्रण रखें वरना आप खुद हा नुकसान कर बैठेंगे। कार्यक्षेत्र में आपका दबदबा बना रहेगा। पार्टनर का विश्वास और सहयोग आपका मनोबल ऊंचा रखेगा।

भाग्य आज 85 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। सफ़ेद वस्तु का दान करें। 
ज्योतिष मित्र चिराग दारूवाला (पुत्र बेजन दारूवाला)