IND W vs ENG W 2nd ODI: कप्तान हरमनप्रीत कौर का पांचवां वनडे शतक,भारत ने बनाया अपना दूसरा सबसे बड़ा स्कोर -

हरमनप्रीत कौर की 143 रन की नाबाद पारी -
 
 | 
1

File photo

हरमनप्रीत कौर ने 100 गेंदों पर 12 चौके और एक छक्के की मदद से अपनी सेंचुरी पूरी की। उन्होंने मुकाबले में 143 रन की नाबाद पारी खेली। हरमनप्रीत ने इस दौरान 111 गेंदों पर 18 चौके और चार छक्के लगाए।

IND W vs ENG W 2nd ODI: कप्तान हरमनप्रीत कौर का पांचवां वनडे शतक, भारत ने बनाया अपना दूसरा सबसे बड़ा स्कोर 

 नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचाें की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला बुधवार को सेंट लॉरेंस ग्राउंड पर खेला जा रहा है। भारतीय टीम इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट पर 333 रन का विशाल स्कोर बनाया। भारतीय महिला टीम का वनडे क्रिकेट के इतिहास में यह दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है। भारत को इस स्कोर तक पहुंचाने में कप्तान हरमनप्रीत कौर का अहम योगदान रहा, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में अपने करियर का पांचवां शतक जमाया। यह महिला वनडे क्रिकेट में भारत का इंग्लैंड के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले भारत ने 2017 वश्वि कप में इंग्लैंड के खिलाफ 281 रन बनाए थे। यह इंग्लैंड के खिलाफ महिला वनडे क्रिकेट में किसी भी टीम द्वारा बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर भी है।

मंधाना ने मिताली का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा,सबसे तेज 3000 वनडे रन पूरे किए -

हरमनप्रीत कौर ने 100 गेंदों पर 12 चौके और एक छक्के की मदद से अपनी सेंचुरी पूरी की। उन्होंने मुकाबले में 143 रन की नाबाद पारी खेली। हरमनप्रीत ने इस दौरान 111 गेंदों पर 18 चौके और चार छक्के लगाए। कप्तान की विस्फोटक बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने अंतिम पांच ओवरों में 80 रन जोड़े और 50 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 333 रन बनाए। पूजा वस्त्राकर ने 18(16) और दीप्ती शर्मा ने 15(09) रन का योगदान दिया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाये जाने पर भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (08) एक बार फिर जल्दी पवेलियन लौट गईं। स्मृति मंधाना ने अपनी शानदार फॉर्म को बरकरार रखते हुए 51 गेंदों पर 40 रन बनाए और यस्तिका भाटिया (26) के साथ दूसरे विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी की। स्मृति और यस्तिका के आउट होने के बाद हरमनप्रीत ने मोर्चा संभाला और हरलीन के साथ चौथे विकेट के लिये 113 रन की विशाल साझेदारी की। हरलीन ने अपना पहला वनडे अर्द्धशतक जड़ते हुए 72 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों के साथ 58 रन बनाए।

हरलीन के पवेलियन लौटने के बाद हरमनप्रीत ने पारी की रफ्तार बदली और अपना पांचवां वनडे शतक पूरा किया। हरमनप्रीत ने 111 गेंदों पर 143 रन की अपनी नाबाद पारी में 18 चौके और चार छक्के जड़े। इंग्लैंड की ओर से लौरेन बेल, केट क्रॉस, फ्रेया केंप, शारलोट डीन और सोफी एकलेस्टन ने एक-एक विकेट निकाला। केंप (10 ओवर, 82 रन) और बेल (10 ओवर, 79 रन) इंग्लैंड के लिए महंगी साबित हुईं। साभार हिंदुस्तान टाइम्स