भारत ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया, 2-0 से सीरीज अपने नाम कर ली -

टीम इंडिया ने तीन मैच की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली -
 
 | 
2

Photo by google

भारत ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया, 2-0 से सीरीज अपने नाम कर ली -

रायपुर। भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला रायपुर में हुआ। भारतीय टीम यह मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली है। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैच की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। रायपुर में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 109 रन का लक्ष्य रखा। टीम इंडिया ने इसे दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

आज सीरीज के दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड के खिलाफ गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद भारत ने बल्लेबाजी शुरू कर दी है. टारगेट का पीछा करते हुए भारत के दो विकेट गिर चुके हैं. फिलहाल ईशान किशन और शुभमन गिल क्रीज पर रहते मैच फिनिश किया हैं. रोहित शर्मा 51 बनाकर आउट हो चुके थे. वही विराट कोहली 11 रन पर आउट हुए. पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी टीम 34.3 ओवर में सिर्फ 108 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. भारतीय बॉलर्स के सामने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों की एक ना चली और 36 रन बनाने वाले ग्लेन फिलिप्स उनके टॉप स्कोरर रहे. भारत के लिए मोहम्मद शमी तीन विकेट चटकाए. जबकि हार्दिक पांड्या और वाशिंगटन सुंदर ने दो-दो विकेट झटके. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था।

शनिवार के मैच में भारतीय इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया गया.वहीं, न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन में भी कोई बदलाव नहीं थी.बता दें कि रायपुर का शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम पहली बार एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की मेजबानी की, टीम इंडिया ने पहले मैच में 12 रनों की करीबी जीत दर्ज करने के बाद, आज टीम इंडिया अब सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई दूसरी ओर, न्यूजीलैंड को सीरीज में बने रहने के लिए जीत की दरकार रही थी । क्रेडिट jsr