बम्फर Car Bookings: Maruti की इन 4 कारों ने मचा दिया तहलका,कंपनी को मिलीं 2.40 लाख बुकिंग -

कंपनी को मिलीं 2.40 लाख से अधिक बुकिंग -
 
 | 
1

File photo

बम्फर Car Bookings: Maruti की इन 4 कारों ने मचा दिया तहलका,कंपनी को मिलीं 2.40 लाख बुकिंग -

Maruti Suzuki: सिर्फ SUV ही नहीं, Maruti Suzuki की थ्री-रो UVs, जिनमें Ertiga और XL6 शामिल हैं, इन्हें भी खरीदारों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है. इन दोनों मॉडलों की कंपनी के पास करीब 1 लाख बकाया बुकिंग हैं।

Maruti Suzuki Car Bookings -

मारुति सुजुकी ने भारतीय कार बाजार के लिए अपनी उत्पाद रणनीति को आक्रामक रूप दे दिया है. इस साल कंपनी पहले ही देश में नई बलेनो, नई ब्रेजा, नई ऑल्टो के 10 और नई सेलेरियो को लॉन्च कर चुकी है. इसके बाद अब जल्द ही नई ग्रैंड विटारा एसयूवी की कीमतों की भी घोषणा करेगी. वहीं, 2023 में बलेनो बेस्ड क्रॉसओवर और 5-डोर जिम्नी भी लॉन्च की जानी है. कंपनी का लक्ष्य अपनी खोई हुई बाजार हिस्सेदारी को फिर से हासिल करना है, जो 50 प्रतिशत से घटकर 40 प्रतिशत हो गई है. इसीलिए, कंपनी नए उत्पादों के साथ सामने आ रही है।

कंपनी की ब्रेजा और ग्रैंड विटारा को खरीदारों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है. इन दोनों एसयूवी ने कंपनी के लिए अनुमानित रूप से 25,000 करोड़ रुपये की बकाया बुकिंग हासिल की है. सिर्फ SUV ही नहीं, Maruti Suzuki की थ्री-रो UVs, जिनमें Ertiga और XL6 शामिल हैं, इन्हें भी खरीदारों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है. इन दोनों मॉडलों की कंपनी के पास करीब 1 लाख बकाया बुकिंग हैं. दूसरी ओर, नई ब्रेज़ा और ग्रैंड विटारा के लिए 1.4 लाख से अधिक बुकिंग हैं. यानी, Ertiga, XL6, Brezza और Grand Vitara की कुल 2.4 लाख से ज्यादा बुकिंग हैं।

मारुति सुजुकी पहले ही नई ब्रेजा की लगभग 45,000 यूनिट्स की डिलीवरी कर चुकी है, जबकि ग्रैंड विटारा की डिलीवरी अभी शुरू नहीं हुई है. कंपनी 26 सितंबर, 2022 से शुरू होने वाले नवरात्रि के दौरान नई ग्रैंड विटारा की कीमतों और डिलीवरी की घोषणा करेगी. यह भी बताया गया है कि अधिकांश बुकिंग हाई वेरिएंट के लिए हैं. MSIL का मानना ​​है कि नए मॉडलों की मजबूत मांग से इसकी वार्षिक SUV बिक्री दोगुनी होकर लगभग 3 लाख यूनिट तक जा सकती है।
 साभार - Zeenews.com/Hindi