अल्ट्रा मॉडर्न लुक में लांच होगी Maruti Suzuki की प्यारी XL7, मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स बस कीमत इतनी होगी

अल्ट्रा मॉडर्न लुक में लांच होगी Maruti Suzuki की प्यारी XL7
 | 
1

Photo by google

अल्ट्रा मॉडर्न लुक में लांच होगी Maruti Suzuki की प्यारी XL7, मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स बस कीमत इतनी होगी

Maruti Suzuki XL7: अल्ट्रा मॉडर्न लुक में लांच होगी Maruti Suzuki की प्यारी XL7, मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स बस कीमत इतनी होगी, मारुति सुजुकी एमपीवी सेगमेंट में अर्टिगा और XL6 के बाद अब एक और नई कार लॉन्च करने वाला है. इस कार को के प्रीमियम XL6 वर्जन के रूप में देखा जा रहा है और कंपनी इसे Maruti Suzuki XL7 के नाम से लॉन्च कर सकती है.

Maruti Suzuki XL7 की बेहतरीन डिज़ाइन

मारुती XL7 का नया लुक स्टाइलिश डिज़ाइन और और अट्रैक्टिव कलर्स के साथ लांच होने वाला है कार का डिजाइन काफी हद तक XL6 जैसा ही नजर आ रहा है. इसके फ्रंट में XL6 के जैसे शार्प हेडलैंप्स दिए गए हैं. कार की LED डेटाइम रनिंग लाइट्स, हॉरिजॉन्टल सेंट्रल एयर डैम भी XL6 जैसे ही हैं. हालांकि कार के ग्रिल में जो सिल्वर की जगह ब्लैक इंसर्ट्स दिए गए हैं, वो इसे XL6 से अलग बनाते हैं. नए लुक में यह MPV और भी ज्यादा स्टाइलिश दिखने वाली है

f615164a 0412 4ead ab9c 39f0a578655c

Maruti Suzuki XL7 एडवांस टेक्नोलॉजी के फीचर्स

Maruti Suzuki XL-7 के डुअल-स्पोक 16 इंच के अलॉय व्हील्स का डिजाइन भी अलग है. Maruti Suzuki XL-7 में आपको डुअल टोन कलर स्कीम मिलेगी. इसका बेस बॉडी पेंट में ऑरेंज और रेड है और कॉन्ट्रास्ट के तौर पर रूफ, विंग मिरर्स और पिलर्स को ब्लैक कलर का दिया गया है.

beb6c70861beaf6e6e57fd63c7d85b2f

Maruti Suzuki XL7 का दमदार इंजन

रिपोर्ट के मुताबिक, Maruti Suzuki XL7 को Zeta, Beta और Alpha वेरिएंट में उतारा जाएगा और इसकी कीमत 12 लाख से 14 लाख रुपए के बीच होगी. कार में 1.5-litre K15B माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन मिलेगा. जो कि 6000rpm पर 104hp की पावर और 4,400rpm पर 138Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगा. साथ ही नई एक्सएल7 में 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी मिलेगा.

maxresdefault 56 1

Maruti Suzuki XL7 के मॉडर्न फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो Maruti Suzuki XL-7 में 8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, कार्बन फाइबर डैशबोर्ड ट्रिम, फ्रंट और सेकेंड रो के लिए चार्जिंग, बीच वाली रो के लिए स्टैंडर्ड सेंटर आर्मरेस्ट, लेदर रैप स्टियरिंग व्हील्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पुश बटन/स्टॉप के साथ कीलेस एंट्री, वेंटिलेटेड कप होल्डर, रिवर्सिंग कैमरा, ISOFIX चाइल सीट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम और हिल होल्ड कंट्रोल जैसे कई फीचर्स मिलेंगे.साभार - betul samachar