बड़ी फैमिली कार लवर्स के लिए आ रही है 10 से ज्यादा नई 7 सीटर SUV-MPV, आप अपनी फेवरेट देख लें -

Upcoming 7 Seater SUV MPV In India
 
 | 
1

File photo

बड़ी फैमिली कार लवर्स के लिए आ रही है 10 से ज्यादा नई 7 सीटर SUV-MPV, आप अपनी फेवरेट देख लें -

Upcoming 7 Seater SUV MPV: भारतीय बाजार में जल्द ही मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki), ह्यूंदै मोटर्स (Hyundai Motors), टोयोटा (Toyota), किआ मोटर्स (Kia Motors), होंडा (Honda), सिट्रोएन (Citroen), निसान (Nissan) और रेनो (Renualt) जैसी कंपनियां 6-7 सीटर एसयूवी और एमपीवी सेगमेंट में अपने नए-नए प्रोडक्ट पेश करने की तैयारी में है। इन अपकमिंग 7 सीटर फैमिली कारों के बारे में आप भी देखें डिटेल।

हाइलाइट्स -

टोयोटा ला रही हैं एक से बढ़कर एक नई कारें
लुक-फीचर्स के साथ ही बेहतर माइलेज पर जोर
मारुति और ह्यूंदै की बड़ी फैमिली कारें आएंगी

नई दिल्ली। Upcoming 7 Seater SUV MPV Launch: भारत में बड़ी फैमिली कारों की अच्छी डिमांड है और इसमें आपके लिए एसयूवी और एमपीवी के कई विकल्प हैं। अब 7 सीटर कार सेगमेंट में आने वाले समय में मारुति सुजुकी, टोयोटा, किआ मोटर्स, ह्यूंदै मोटर्स, होंडा, स्कोडा, निसान और रेनो के साथ ही सिट्रोएन जैसी कंपनियां नई-नई एसयूवी या एमपीवी लॉन्च करने की तैयारी में हैं। आप भी इन दिनों अपने लिए नई 7 सीटर कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो पहले देख लें कि आने वाले समय में क्या कुछ खास फीचर्स के साथ अलग-अलग कंपनियां अपनी एसयूवी और एमपीवी लाने की तैयारी में है।

टोयोटा ला रहीं एक से बढ़कर एक नई 7 सीटर कारें
टोयोटा किर्लोस्कर मोटर इंडिया आने वाले समय में अपनी 7 सीटर कारों के पोर्टफोलियो को और ज्यादा मजबूत करने की तैयारी में है। इस कोशिश में कंपनी आने वाले समय में सी-सेगमेंट में नई एमपीवी लाने की कोशिश में है। इसे माइल्ड हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ पेश किया जा सकता है। इसके साथ ही जल्द ही टोयोटा रूमियन नाम से किफायती 7 सीटर कार लॉन्च करने की तैयारी है, जो कि मारुति सुजुकी अर्टिगा से काफी मिलती-जुलती होगी। इस एमपीवी को सीएनजी ऑप्शन में भी पेश किया जा सकता है। टोयोटा जल्द ही नेक्स्ट जेनरेशन इनोवा लॉन्च कर सकती है, जिसका नाम टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस होगा। इसके साथ ही न्यू जेनरेशन टोयोटा फॉर्च्यूनर की भी जल्द ही इंडियन मार्केट में एंट्री होने वाली है।

मारुति सुजुकी समेत बाकी कंपनियों की नई सीटर कारें
मारुति सुजुकी आने वाले समय में सी-सेगमेंट में नई 7 सीटर कार लॉन्च कर सकती है, जो कि लुक और फीचर्स में ग्रैंड विटारा एसयूवी से मिलती-जुलती होगी। इसके साथ ही ह्यूंदै मोटर्स भी एक किफायती 7 सीटर कार स्टारगेजर जल्द ही भारतीय बाजार में पेश कर सकती है, जिसका मुकाबला मारुति अर्टिगा और किआ कारेन्स से होगा। होंडा आने वाले समय में ह्यूंदै अल्कजार और टाटा सफारी जैसी एसयूवी को टक्कर देने के लिए नई 7 सीटर एसयूवी लाएगी। जल्द ही नेक्स्ट जेनरेशन किआ कार्निवल भी आ रही है, जिसमें बेहतर लुक और फीचर्स देखने को मिलेंगे। इसके साथ ही आने वाले महीनों में निसान, रेनो और सिट्रोएन जैसी कंपनी भी सस्ती 7 सीटर कार इंडियन मार्केट में पेश कर सकती है।
साभार- नवभारतटाइम्स.कॉम