MP: 7 लोग जिंदा जले और 8 लोग गम्भीर,दो मंजिला इमारत में लगी भीषण आग -

दो मंजिला इमारत में लगी भीषण आग -
 
 | 
1

File photo

MP: 7 लोग जिंदा जले और 8 लोग गम्भीर,दो मंजिला इमारत में लगी भीषण आग -

इंदौर। मध्यप्रदेश इंदौर के विजय नगर इलाके में शुक्रवार-शनिवार देर रात उस वक्त चीख-पुकार मच गई, जब एक दो मंजिला इमारत में आग लग गई. दिल दहला देने वाले इस हादसे में 7 लोग जिंदा जल गए और 8 लोग झुलस गए.ये इमारत स्वर्ण बाग कॉलोनी में स्थित है।

सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड के साथ-साथ विजय नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. पुलिस ने मृतकों के शव एमवाय अस्पताल भेजे. बताया जाता है कि इमारत में शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी, फिर धीरे-धीरे भयानक रूप ले लिया।

जानकारी के मुताबिक, जिन लोगों की आग में झुलसने से मौत हुई है वह इस बिल्डिंग में किराए से रहते थे. इनमें से कुछ लोग पढ़ाई करते थे और कुछ लोग नौकरी करते थे. हादसे के बारे में एक अनुमान यह भी लगाया जा रहा है कि है शॉर्ट सर्किट से पहले आग पार्किंग में खड़ी गाड़ियों में लगी और फिर धीरे धीरे पूरे घर में फैल गई. उसकी लपटों ने इतनी जल्दी विकराल रूप ले लिया कि किसी को संभलने और समझने का मौका ही नहीं दिया. जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक कुछ की जिंदा जलने और कुछ की दम घुटने से मौत हो गई।

आग का पता चलते ही इलाके में चीख-पुकार मच गई. आसपड़ोस के लोगों ने आग बुझाने की तमाम तरह से कोशिशें कीं. लोगों ने तुरंत फायर ब्रिगेड और विजय नगर थाने को सूचना दी. घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. आग बुझने के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने घर से एक के बाद एक कई शव बाहर निकाले।