REWA में GUNDA TAX ना देने पर दुकान सहित वाहनों में तोड़फोड़ व आगजनी,विरोध करने पर आरोपी ने ताना कट्टा -

विरोध करने पर आरोपी ने ताना कट्टा -
 
 | 
1

File photo

REWA में GUNDA TAX ना देने पर दुकान सहित वाहनों में तोड़फोड़ व आगजनी,विरोध करने पर आरोपी ने ताना कट्टा -

आईस्क्रीम पार्लर संचालक ने पिता पुत्र पर लगाया गुण्डा टैक्स मांगने का आरोप,नहीं देने पर की तोड़फोड़ व आगजनी -

रीवा। आपराधियों का गढ़ बन चुके रीवा जिले में इन दिनों आपराधिक घटनाओं का सिलसिल थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार की रात शहर के भीतर गुण्डा टैक्स ना देने पर एक आईक्रीम पार्लर की दुकान सहित बाहर खड़े वाहनों और ठेलों में ना सिर्फ तोड़फोड़ की गई बल्कि एक बोलेरो वाहन को भी आग के हवाले भी कर दिया गया। घटना के दौरान पीड़ित ने जब विरोध किया तो सरहंगो ने उस पर कट्टा तान दिया और तलवार से हमला भी किया। पीड़ित ने इस मामले की शिकायत सिटी कोतवाली थाने में दर्ज कराई है जिसे पुलिस ने जांच में लिया है और तस्दीक के आधार पर कार्यवाही की जा रही है।

दरअसल मामला कोतवाली थाने के पुष्पराज नगर मोहल्ले का है जहां आईस्क्रीम पार्लर चलाने वाले दुकान संचालक ने स्थानीय पिता पुत्र पर सरहंगई पूर्वक गुण्डा टैक्ट की मांग करने और ना देने पर तोड़फोड़, मारपीट व आगजनी करने का आरोप लगाया है। पीड़ित का आरोप है कि घटना कारित करने वालां ने दुकान चलाने के एवज में उससे रोजना 300 से 400 रुपए बतौर गुण्डा टैक्स देने की मांग की थी लेकिन जब उसने मना किया तो इस घटना को अंजाम दिया गया है।

घटना के संबंध में फरियादी सचिन उर्मलिया ने जानकारी देते हुये बताया कि सोमवार की रात मोहल्ले के ही देवी सिंह व उनका पुत्र राज सिंह ने आइस्क्रीम की दुकान सहित बाहर खड़े आइस्क्रीम के ठेले व दो आटो में तोड़फोड़ की है। फरियादी का कहना है कि घटना के दौरान विरोध करने पर राज ने उस पर कट्टा तान दिया और मारपीट की। पीड़ित की मांने तो पिता पुत्र ने ही बोलेरो जीप को भी आग के हवाले किया है। फिलहाल मामले की शिकायत थाने में दर्ज कराई गई है।

इधर मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी ने बताया कि फरियादी की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और घटना की तस्दीक की जा रही है। उन्होंने बताया कि प्रथम द्रष्टया तोड़फोड़ की घटना सामने आई है साथ ही जिन बातों का उल्लेख किया गया है उसकी भी तस्दीक के बाद आंगे की कार्यवाही की जाएगी।

साभार- Tezkhabar24 ।