MP: भगवान परशुराम संबंधी पाठ के स्कूलों में पढ़ाया जाएगा: मुख्यमंत्री -

भगवान परशुराम संबंधी पाठ मध्यप्रदेश के स्कूलों में पढ़ाया जाएगा -
 
 | 
1

File photo

भगवान परशुराम संबंधी पाठ मध्यप्रदेश के स्कूलों में पढ़ाया जाएगा: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान -

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को घोषणा की कि राज्य के स्कूलों के पाठ्यक्रम में भगवान परशुराम संबंधी पाठ पढ़ाया जाएगा।

सीएम चौहान ने यहां प्रसद्धि गुफा मंदिर परिसर में भगवान परशुराम की मूर्ति के अनावरण के मौके पर अपने संबोधन में यह घोषणा की। उन्होंने भगवान परशुराम की विशाल मूर्ति का अनावरण भी किया। इस पर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष वष्णिुदत्त शर्मा, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी, पूर्व मंत्री पी सी शर्मा और पूर्व महापौर आलोक शर्मा भी मौजूद थे।

 सीएम चौहान ने पुजारियों के हित में भी अनेक घोषणाएं कीं। उन्होंने कहा कि सामान्य वर्ग के गरीब विद्यार्थियों और परिवारों को भी राज्य सरकार की गरीबों के कल्याण संबंधी योजनाओं का लाभ प्रदान किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि भगवान परशुराम की जयंती मंगलवार को पूरे देशभर में मनाई गई है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देशवासियों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा, "भगवान परशुराम दया और करुणा के साथ ही अपने शौर्य और पराक्रम के लिए पूजनीय हैं।" अक्षय तृतीया की शुभकामनाएं देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, "मैं कामना करता हूं कि यह विशेष दिन सभी के जीवन में समृद्धि लाए।" उन्होंने इस मौके पर बसव जयंती पर भी शुभकामनाएं दीं। बसव जयंती 12वीं शताब्दी के दार्शनिक और समाज सुधारक बसवेश्वर के जन्म के उपलक्ष्य में मनायी जाती है।विकाश पथ।