MP: युवक ने पुलिस के सामने खुद को आग लगाई,सब इंस्पेक्टर को डंडों से पीटा -

जमीन को लेकर चल रहा था झगड़ा -
 
 | 
1

File photo

MP: युवक ने पुलिस के सामने खुद को आग लगाई,सब इंस्पेक्टर को डंडों से पीटा -

 मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में एक 45 वर्षीय व्यक्ति ने भूमि विवाद को लेकर रविवार देर रात पुलिस के सामने कथित तौर पर खुद को आग लगा ली। जलने वालों में से 41 प्रतिशत अस्पताल में भर्ती थे। एक पुलिस अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) भगवत सिंह बिरदे ने कहा कि रविवार देर रात इंदौर से करीब 40 किलो मीटर दूर सिमरोल इलाके में जमीन के एक टुकड़े को लेकर भंवर सिंह और उसके साथी अन्य पक्षों के लोगों से लड़ रहे थे।

उन्होंने कहा कि एक पुलिस गश्ती गाड़ी में एक सब-इंस्पेक्टर ने मौके पर जाकर इन लोगों को शांत करने की कोशिश की. वीरदे के मुताबिक, सब-इंस्पेक्टर के आदेश पर झगड़ रहे आरोपी नहीं माने और विवाद बढ़ने पर भंवर सिंह ने कथित तौर पर ज्वलन शील पदार्थों का छिड़काव कर खुद को आग लगा ली. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 41 फीसदी झुलसे पीड़ितों को इंदौर के महाराजा जसवंतराव अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सब-इंस्पेक्टर द्वारा दर्ज की गई प्राथमिकी का हवाला देते हुए, सिमरोल पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा कि आरोपी ने सब-इंस्पेक्टर के साथ दुर्व्यवहार किया और उसे डंडे से पीटा, जिससे उसकी पीठ, कंधा और कलाई घायल हो गई।

उन्होंने कहा कि भंवर सिंह और उसके चार साथियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 147 (दंगा), धारा 353 (लोक सेवकों को अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने से रोकने के लिए बल प्रयोग करने का अपराध) और भारतीय दंड संहिता के अन्य प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है। 
साभार सतना न्यूज।