मां के भक्त ने शुरू की 80 KM की दंडयात्रा: मानपुर से मैहर तक बेलना कार दंड भरते हुए पंहुचेंगे शारदा धाम मैहर -

मानपुर से मैहर तक बेलना कार दंड भरते हुए पंहुचेंगे शारदा धाम मैहर -
 
 | 
6

File photo

मां के भक्त ने शुरू की 80 KM की दंडयात्रा: मानपुर से मैहर तक बेलना कार दंड भरते हुए पंहुचेंगे शारदा धाम मैहर -

मध्यप्रदेश उमारिया जिले के मानपुर से मैहर के लिए शुरू हुई अनोखी यात्रा,अपनी मनोकामना पूरी कारने मां शारदा के भक्त शिव कुमार ने बेलनाकार दंडयात्रा की शुरुआत की,इसी तरह यात्रा कर पंहुचेंगे मां शारदा के दरबार मैहर। 

उमरिया। हमारे देश के भगवान की उपासना के कई मार्ग है जिसमे कुछ सहज सरल और तो कुछ अत्यंत कठिन और दुर्लभ भी, इसी तरह उमरिया जिले के मानपुर निवासी शिवकुमार गुप्ता भी अपनी आराध्य शारदा मां की उपासना और मनोकामना पूर्ति हेतु एक अत्यंत कठिन यात्रा पर निकले हैं सुनने में तो आश्चर्य जनक लगेगा लेकिन मां के भक्त शिवकुमार ने रविवार से यह दंड यात्रा शुरू कर दी है। वे अपने घर से बेलनाकार दंड भरते हुए सबसे पहले नगर के ख्यातिप्राप्त मढिया मंदिर पंहुचे हैं और वहां पूजा पाठ करके पुरानी बाजार स्थित माँ काली मंदिर फिर सड़क मार्ग से इसी तरह बेलना कार दंड भरते हुए सड़क मार्ग से मैहर जाएंगे।

2

भक्त शिव कुमार की यह यात्रा मानपुर से ताला मोड़, पतौर, पनपथा,बरही,बदेरा,भदनपुर,सरलानगर होते हुए तकरीबन 80 किमी की दंडयात्रा के बाद मां शारदा के दरबार मैहर पंहुचेगी।

मानपुर निवासी शिवकुमार गुप्ता मां शारदा के भक्त हैं और अपनी उपासना मनोकामना पूर्ति हेतु इसी कठिन यात्रा पर निकले है,वहीं उनकी इस यात्रा की खबर से श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है हर कोई नारियल प्रसाद लेकर भक्त शिव कुमार से मिलने पंहुच रहा है दंडयात्रा के दौरान भक्त शिव कुमार के परिजन और सैकड़ों की संख्या भक्त एवं मानपुर के लोग साथ चल रहे हैं।
"अंजनी राय की रिपोर्ट'