लूटकांड का खुलासा : सबसे बड़ी लूटकांड का खुलासा, 9 किलो सोना और 4 लाख नकदी के साथ लुटेरे गिरफ्तार

सबसे बड़ी लूटकांड का खुलासा
 | 
1

File photo

सबसे बड़ी लूटकांड का खुलासा, 9 किलो सोना और 4 लाख नकदी के साथ लुटेरे गिरफ्तार

बिहार। बिहार ( BIHAR ) के पटना के बाकरगंज में 14 करोड़ रुपये की ज्वेलरी लूट मामले का पुलिस ने खुलासा किया है. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों से 9 किलो सोना और 4 चार लाख 36 हजार रुपये बरामद किए हैं. जबकि दुकान मालिक ने 35 किलो सोना और 14 लाख रुपए की लूट की बात कही है. पुलिस ने इस मामले में 48 घंटे के अंदर सभी चारो आरोपियों की गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही अपराधियों से पुलिस ने एसएसस ज्वेलर्स से लूटे गए 6 किलो सोना और चार लाख 36 हजार रुपये बरामद किया है. इससे पहले वारदात के दिन भी पकड़े गए एक लुटेरे से ढाई किलो से ज्यादा सोना बरामद किया था. पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके लूटकांड का खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि बाकरगंज में एसएस ज्वेलर्स में हुई लूट का उद्भेदन पटना पुलिस ने कर लिया है. इस मामले में 4 अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों ने एसएस ज्वेलर्स में लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस ने इसके पास से 9 किलो सोना और 4 लाख 32 हजार रुपये कैश भी बरामद किया है. हालांकि एसएस ज्वेलर्स के मालिक ने 35 किलो सोना और 14 लाख रुपये कैश लूटे जाने की बात कही है.

एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो बताया कि ज्वलर्स मालिक के अनुसार 35 किलो सोना और 14 लाख कैश लूटने का आवेदन दिया था. इसको लेकर ज्वलर्स मालिक से जीएसटी और आईटी रसीद मांगा गया है. इस रसीद के आधार पर आगे की जांच कर कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि सीसीटीवी कैमरे में लूट के बाद चार आरोपी और तीन बैग और एक झोला दिखा था. उसके आधार पर वारदात के दिन ही एक बैग और एक आरोपी को पकड़ लिया गया था. बाकी बचे दो बैग, जिसमें साढ़े छह किलो सोना और एक झोला, जिसमें चार लाख 36 रुपये था बरामद कर लिया गया है. वहीं उन्होंने कहा कि अभी तक मामले में 9 किलो सोना और चार लाख 36 हजार रुपये नगद बरामद किये गये हैं. वहीं करीब पौने दो लाख रुपये अपराधियों ने खर्च कर दिया था.

मामले का खुलासा करते हुए पटना एसएसपी ने बताया कि इस वारदात की साजिश एसएस ज्वेलर्स के मालिक के जान पहचान के एक शख्स ने रची थी. उस शख्स का नाम नीतेश है. आरोपी नीतेश जहावाबाद में एक ज्वेलरी शॉप चलाता है. उसने जहानाबाद के ही दो व्यक्ति को लेकर पहले एसएस ज्वेलर्स में रेकी की थी. घटना से तीन दिन पहले भी दो लोग दुकान में आकर रेकी कर चले गए थे. एसएसपी ढिल्लो ने बताया कि गिरफ्तार सभी आरोपियों का आपराधिक चरित्र रहा है. ये सभी आरोपी आपराधिक प्रवृति के है. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के पास से तीन हथियार और पुलिस थाने से चोरी की गई एक फॉर्च्यूनर गाड़ी भी बरामद की है |साभार