महिला अधिकारी ने किया पुलिस महकमे को शर्मिंदा, कोर्ट में हंसने लगे वकील...

महिला अधिकारी ने किया पुलिस महकमे को शर्मिंदा
 | 
1

File photo

महिला अधिकारी ने किया पुलिस महकमे को शर्मिंदा, कोर्ट में हंसने लगे वकील

यूपी। उत्तर प्रदेश में एक बार फिर पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है (UP Police). बरेली में एक महिला दरोगा ने पुलिस महकमे को शर्मिंदा कर दिया है. महिला दरोगा ने दस टायरा ट्रक को पकड़ा और उसकी जगह दुपहिया वाहन दर्शाते हुए बिना हेलमेट का चालान काट दिया (Unique Challan). दरोगा का यह मामला सुनकर सब लोग हंस रहे हैं. इस अजब-गजब चालान की रसीद जम कर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है (Viral Challan Receipt). मामला जब कोर्ट में पहुंचा तो महिला दरोगा को कोर्ट में तलब किया गया है.

दरअसल बरेली जनपद के बुखारा फरीदपुर रोड पर वर्ष 2020 बीच में रोड पर चेकिंग के दौरान पुलिस ने एक 10 टायर ट्रक को पकड़ा. चालान करते समय महिला दरोगा मौजूद थी और महिला दरोगा मोनिका ने चालान बुक के कॉलम में दो पहिया वाहन को दर्शाते हुए बिना हेलमेट का चालान दिखा दिया. दरोगा ने चालान में सड़क नियमों का पालन ना करना भी लिख दिया. दरोगा ने ट्रक संख्या यूपी 25 डीटी 3827 पर 2500 रुपए का चालान काटा था. जब यह मामला बरेली के फरीदपुर की जूनियर डिवीजन सिविल कोर्ट में पहुंचा तो पता चला कि बरेली पुलिस द्वारा चिल्ज लॉजिस्टिकस की भार वाहन ट्रक का चालान दो पहिया वाहन पर हेलमेट ना पहनने पर काटा गया था.

इसके बाद वाहन स्वामी जाहिद अली ने अधिवक्ता के द्वारा कोर्ट में अपना पक्ष रखा और अधिवक्ता ने कहा कि ट्रक पर हेलमेट ना पहनने का चालान काटा गया है और अधिवक्ता ने यह भी बताया कि बिना किसी कारण चालान को काटा गया है तथा वाहन स्वामी के अधिवक्ता परमजीत ने मजिस्ट्रेट के सामने चालान की कॉपी भी पेश की. महिला दरोगा मोनिका ने 10 पहिया ट्रक दो पहिया वाहन बिना हेलमेट और सड़क की लापरवाही में काटे गए चालान का मामला जब जूनियर डिवीजन सिविल कोर्ट पहुंचा दो मजिस्ट्रेट ने यातायात निरीक्षक बरेली के साथ चालान काटने वाली महिला दरोगा को अभी कोर्ट में तलब किया है. पूरे मामले को जब कोर्ट में मौजूद वकीलों ने सुना तो वकील हंसने लगे और इस अजीबोगरीब चालान का मामला कोर्ट के बाहर भी पुलिस महकमे के अफसर तथा पुलिस कर्मियों की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं और एक चर्चा का विषय बना हुआ है. यूपी पुलिस के इस अजब-गजब चालान की रसीद भी अब जम कर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.साभार