ACB की बड़ी कार्रवाई: यूनिवर्सिटी का VC 5 लाख की घूस लेते ट्रैप,सरकारी गेस्ट हाउस से 21 लाख की संदिग्ध राशि भी बरामद -

यूनिवर्सिटी का VC 5 लाख की घूस लेते ट्रैप -
 
 | 
1

File photo

जयपुर में ACB की बड़ी कार्रवाई, टेक्निकल यूनिवर्सिटी कोटा का वीसी रामावतार गुप्ता 5 लाख की घूस लेते ट्रैप

जयपुर ACB ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. ACB की टीम ने कोटा टेक्निकल यूनिवर्सिटी के वीसी प्रोफेसर रामवतार गुप्ता को घूस लेते अरेस्ट किया है.रामवतार गुप्ता निजी कॉलेज मेंइंजीनियरिंग की सीट्स बढ़ाने की एवज में 10 लाख रुपये की घूस मांग रहा था. आज जयपुर के एक सरकारी गेस्ट हाउस में जयपुर ACB ने रामवतार को घुस लेते पकड़ा. सरकारी गेस्ट हाउस में तलाशी के दौरान नकद 21 लाख रुपये मिले हैं.वीसी के जयपुर स्थित आवास, कोटा स्थित सरकारी आवास पर भी ACB ने सर्च शुरू कर दिया है. परिवादी ने राजस्थान ACB की व्हाट्सएप हेल्पलाइन पर शिकायत कार्रवाई के लिए दी थी।डीजी ACB बीएल सोनी, एडीजी दिनेश एमएन कार्रवाई को लेकर मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

आपको बता दें कि राजस्थान के 300 कॉलेज इस यूनिवर्सिटी के अंडर में आते हैं.भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि ए.सी.बी. की एस.यू. द्वितीय इकाई को ए.सी.बी. की व्हाटसएप हैल्पलाईन पर परिवादी द्वारा शिकायत दी गई कि उसके निजी विश्वविद्यालय में इंजिनियरिंग की सीटें बढ़ाने सुविधाएं उपलब्ध कराने और बेवजह परेशान नहीं करने की एवज में डॉ. रामावतार गुप्ता, कुलपति, राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय, कोटा द्वारा 10 लाख रूपये की रिश्वत राशि मांग कर परेशान किया जा रहा है।इस शिकायत पर एसीबी एस.यू द्वितीय इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पुष्पेन्द्र सिंह राठौड़ के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया गया और ट्रेप की कार्रवाई करते हुए डॉ. रामावतार गुप्ता को परिवादी से 5 लाख रूपये रिश्वत लेते हुये रंगे हाथो एम. एन. आई. टी.जयपुर परिसर में बने सरकारी गेस्ट हाउस में गिरफ्तार किया गया है।

रिश्वत राशि के अलावा सरकारी गेस्ट हाउस की तलाशी में करीब 21 लाख रूपये की संदिग्ध राशि भी बरामद की गयी है. उक्त गेस्ट हाउस में डॉ. रामावतार गुप्ता पिछले चार दिनों से रह रहे थे।