दर्दनाक हादसा: बस फि‍सलकर 300 फीट नीचे बह रही नदी में गिरी, 32 लोगों की मौत, कई घायल-

Nepal: बस नदी में गिरी, 32 लोगों की मौत
 | 
Nepal

File Photo

बस फि‍सलकर 300 फीट नीचे बह रही नदी में गिरी, 32 लोगों की मौत, कई घायल

काठमांडू -  नेपाल के मुगु जिले के गमगाधी जा रही एक यात्री बस मंगलवार को सड़क से फिसल कर 300 मीटर नीचे नदी में जा गिरी. दुर्घटना में कम से कम 32 लोगों की मौत हुई है और कई अन्य लोग घायल हुए हैं. मुगु सुंदर रारा झील के लिए प्रसिद्ध है, जो काठमांडू से 650 किमी उत्तर-पश्चिम में स्थित है।

बस में सवार कई यात्री देश के विभिन्न हिस्सों से विजयदशमी उत्सव मनाने के लिए घर लौट रहे थे. दुर्घटनास्थल पर बचाव कार्य के लिए नेपाल सेना के एक हेलिकॉप्टर को सुरखेत से रवाना किया गया। खबर के अनुसार, नेपालगंज से गमगाधी की ओर आ रही बस पिना झयारी नदी में गिर गई. दुर्घटना छायानाथ रारा नगर निगम क्षेत्र में हुई. इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में मुगु जिले में गमगढ़ी जा रही एक यात्री बस सड़क से फिसलकर 300 मीटर नीचे एक नदी में गिर गई. 32 से अधिक लोग मारे गए और कई अन्य घायल हो गए ।

खबर के अनुसार, ”ताजा सूचना के अनुसार दुर्घटना में 32 लोगों की मौत हुई है. घायलों की संख्या भी बढ़ रही है.” बस में सवार यात्रियों में से ज्यादातर लोग दुर्गा पूजा के अवसर पर विभिन्न जगहों से अपने घर लौट रहे थे।

नेपालगंज हवाईअड्डा सुरक्षा गार्ड के प्रभारी संतोष शाह ने कहा कि 10 लोगों के सिर पर गहरी चोट आई है, जिन्हें कोहलपुर मेडिकल कॉलेज ले जाया गया और पांच अन्य को इलाज के लिए नेपालगंज के एक नर्सिंग होम भेजा गया।

सुरखेत से नेपाली सेना का हेलीकॉप्टर राहत कार्य के लिए रवाना कर दिया गया है. नेपालगंज हवाई अड्डे के सुरक्षा गार्ड संतोष शाह ने बताया कि गंभीर रूप से घायल 10 लोगों को, जिनके सिर में चोट आयी है, उन्हें कोल्हापुर मेडिकल कॉलेज ले जाया गया है, जबकि पांच अन्य को नेपालगंज के नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है. मुगु काठमांडू से 650 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में स्थित रारा झील के लिए प्रसिद्ध है।