बड़ी खबर : अब टाइम्सनाउ सर्वे में भी UP में सत्ता में आ रही यह पार्टी , दूसरे नंबर पर रहेगी सपा

अब टाइम्सनाउ सर्वे में भी UP में सत्ता में आ रही यह पार्टी 
 | 
photo

File photo

अब टाइम्सनाउ सर्वे में भी UP में सत्ता में आ रही यह पार्टी , दूसरे नंबर पर रहेगी सपा

भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर उत्तर प्रदेश में सरकार बनाती दिख रही है. यह संकेत एक ओपिनियन पोल में मिले हैं. टाइम्स नाउ-पोलस्ट्रैट के एक पोल में अनुमान लगाया गया है कि यूपी विधानसभा चुनावों में भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में आ सकती है. ओपिनियन पोल के मुताबिक, भाजपा यूपी विधानसभा के 403 सीटों में से 239 से लेकर 245 सीटें जीत सकती है तो वहीं समाजवादी पार्टी 119-125 सीटों के साथ नंबर 2 पर रह सकती है. वहीं बसपा के 30 सीटों के साथ तीसरे स्थान पर रहने का अनुमान है, जबकि कांग्रेस 5 से 8 सीटों तक ही सीमित रह सकती है.

अगर ओपिनीयन पोल के अनुमान सही साबित होते हैं, तो योगी आदित्यनाथ उत्तरप्रदेश में लगातार 2 बार मुख्यमंत्री बनने वाले पहले मुख्यमंत्री बन जाएंगे. सर्वे में कानून और व्यवस्था पर योगी सरकार के रुख के साथ-साथ, जबरन धर्मांतरण का मुकाबला करने के कानून लाने के फैसले का भी मजबूत समर्थन मिलता दिखा. हालांकि नागरिकता संशोधन अधिनियम पर लोगों की राय अलग-अलग थी. जवाब देने वाले अधिकतर लोगों ने योगी सरकार के फैसलों को सांप्रदायिकता को बढ़ावा देने के प्रयास के रूप में देखा. सर्वेक्षण से यह भी पता चला कि सपा और कांग्रेस के खिलाफ भाजपा के मुस्लिम तुष्टीकरण के आरोप को जवाब देने वालों ने समर्थन दिया है. सर्वे में 9,000 लोगों ने हिस्सा लिया और यह 6 नवंबर से 10 नवंबर के बीच हुआ.

सर्वे के अनुसार बुंदेलखंड क्षेत्र की कुल 19 सीटों में से बीजेपी को 15-17 सीटें मिलने का अनुमान है. सपा को 0-1 सीटों पर संतोष करना पड़ सकता है. बसपा को 2-5 सीटें मिल सकती हैं, जबकि कांग्रेस पार्टी को केवल 1-2 सीटें ही मिल सकती हैं. वहीं दोआब क्षेत्र में बीजेपी को कुल 71 सीटों में से 37-40 सीटें मिलने का अनुमान है. समाजवादी पार्टी को 26-28 सीटें मिल सकती हैं, उसके बाद बसपा को 4-6 सीटें मिल सकती हैं. कांग्रेस को यहां 0-2 सीटों पर संतोष करना पड़ सकता है. पूर्वांचल की कुल 92 सीटों में से 47-50 सीटें बीजेपी को मिल सकती हैं, जबकि सपा को पूर्वांचल में 31-35 सीटें मिल सकती हैं. साथ ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बीजेपी को 40-42 सीटें, सपा को 21-24 सीटें, बसपा को 2-3 सीटें मिल सकती हैं.