पूर्व प्रधानमंत्री AIIMS में भर्ती, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मिलने पहुंचे, जानें कैसी है तबीयत-

वरिष्ठ कांग्रेस नेता डॉ. मनमोहन सिंह की तबीयत खराब 
 | 
Dr. manmohan singh
पूर्व प्रधानमंत्री AIIMS में भर्ती,  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मिलने पहुंचे, जानें कैसी है तबीयत-

नई दिल्ली: देश के पूर्व प्रधानमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता डॉ. मनमोहन सिंह की तबीयत खराब होने के बाद उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया है। फिलहाल उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। एम्स कार्डियो टावर में डॉ. नितीश नायक के नेतृत्व में डॉक्टरों की टीम पूर्व प्रधानमंत्री का इलाज कर रही है। बताया जा रहा है कि दो दिन पहले ही उन्हें बुखार आया था जिसके बाद डॉक्टरों के सलाह के बाद उन्हें एडमिट कराया गया। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने भी एम्स जाकर मनमोहन सिंह का हालचाल लिया।

एम्स के अधिकारियों ने कहा, '89 वर्षीय कांग्रेस नेता को बुखार की जांच के लिए दिल्ली एम्स में भर्ती किया गया था, उनकी हालत स्थिर है।' कांग्रेस पार्टी के एक सूत्र ने बताया कि दो दिन पहले उन्हें बुखार आया था। बुखार उतरने के बाद वह कमजोरी महसूस कर रहे थे। ऐसे में डॉक्टरों की सलाह पर पूर्व पीएम को एम्स में भर्ती कराया गया है। वह डॉक्टरों की निगरानी में हैं और चिंता की कोई बात नहीं है।' मनमोहन सिंह की तबीयत खराब होने के समाचार सुनने के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया उनसे मिलने और उनका हालचाल लेने दिल्ली एम्स पहुंचे हैं। मनमोहन सिंह को कल एम्स में भर्ती कराया गया था और फिलहाल उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के एम्स में भर्ती होने के बाद कांग्रेस के कई नेताओं ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट किया, 'पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।' वहीं, मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने लिखा, 'पूर्व प्रधानमंत्री डॉ.मनमोहन सिंह जी के अस्वस्थ होने की जानकारी मिली है. ईश्वर से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।' राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के स्वास्थ्य को लेकर चिंता जताई और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। इसी साल अप्रैल में मनमोहन सिंह कोरोना से संक्रमित भी हुए थे और एम्स में कुछ दिनों तक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी मिली थी। पूर्व प्रधानमंत्री ने 4 मार्च और 3 अप्रैल को कोरोना के टीकों की दो खुराक ली थी। पिछले साल एक नई दवा के कारण रिएक्शन और बुखार होने के बाद भी मनमोहन सिंह को एम्स में भर्ती कराया गया था। कई दिनों के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली थी।