आकाशीय बिजली ने बरपाया कहर,26 लोगों की दर्दनाक मौत, कई घायल

पश्चिम बंगाल के कई जिलों में आकाशीय बिजली ने कहर बरपाया है, जिसमें झुलसने से 26 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है, वहीं कई लोग घायल हैं. घायलों का इलाज चल रहा है. घटना पर पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर दुख जताया है. पीएम मोदी ने मृतकों के प्रति संवेदना The post आकाशीय बिजली ने बरपाया कहर,26 लोगों की दर्दनाक मौत, कई घायल first appeared on saharasamachar.com.
 | 
आकाशीय बिजली ने बरपाया कहर,26 लोगों की दर्दनाक मौत, कई घायल

पश्चिम बंगाल के कई जिलों में आकाशीय बिजली ने कहर बरपाया है, जिसमें झुलसने से 26 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है, वहीं कई लोग घायल हैं. घायलों का इलाज चल रहा है. घटना पर पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर दुख जताया है. पीएम मोदी ने मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त की है और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की है।बता दें कि सोमवार को कोलकाता सहित दक्षिण बंगाल के कई जिलों में दोपहर के बाद भारी बारिश हुई, जिसे मौसम कार्यालय ने मानसून पूर्व बारिश बताया है।

मानसून पूर्व बारिश के साथ ही आकाशीय बिजली गिरने से राज्य के पांच जिलों में 26 लोगों की मौत हो गई है. बिजली गिरने से हुगली में 11, मुर्शिदाबाद में 2, बांकुड़ा में 2, पूर्वी मिदनापुर और पश्चिमी मिदनापुर में 1-1 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. पश्चिम बंगाल में हुए आकाशीय कहर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करने के साथ मुआवजे का ऐलान भी किया है

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मेरी संवेदनाएं उन सभी लोगों के साथ हैं जिन्होंने पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में बिजली गिरने से अपनों को खोया है. घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना करता हूं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीड़ित परिवारों राहत देने के तौर पर मुआवजा देने का ऐलान किया है. उन्होंने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए देने की घोषणा की है।

गृह मंत्री अमित शाह ने भी जताई संवेदना

गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर मृतकों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है,‘पश्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्से में बिजली गिरने से लोगों के मरने की घटना काफी दुखदायी है. मृतकों के परिजन से मेरी संवेदना. घायल लोगों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना करता हूं।

मुर्शिदाबाद के एक अधिकारी ने बताया कि जिले में बिजली गिरने से तीन और लोग घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए जंगीपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

The post आकाशीय बिजली ने बरपाया कहर,26 लोगों की दर्दनाक मौत, कई घायल first appeared on saharasamachar.com.