उत्सवों पर सार्वजनिक झांकियां नहीं लगाई जाएंगी।

धार्मिक स्थलों पर एक बार में 5 से अधिक व्यक्ति इकट्ठे नहीं होंगेशादियों में वर व वधू पक्ष से 10-10 व्यक्तियों को होगी अनुमति मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा की भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए उत्सवों The post उत्सवों पर सार्वजनिक झांकियां नहीं लगाई जाएंगी। first appeared on saharasamachar.com.
 | 
उत्सवों पर सार्वजनिक झांकियां नहीं लगाई जाएंगी।

धार्मिक स्थलों पर एक बार में 5 से अधिक व्यक्ति इकट्ठे नहीं होंगे
शादियों में वर व वधू पक्ष से 10-10 व्यक्तियों को होगी अनुमति

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा की

भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए उत्सवों पर सार्वजनिक झाकियां नहीं लगाई जाएंगी। धार्मिक स्थलों, उपासना स्थलों पर एक बार में 5 से अधिक व्यक्ति इकट्ठे नहीं होंगे। शादी, सगाई आदि में दोनों पक्षों के 10-10 व्यक्ति से अधिक सम्मिलित नहीं होंगे। जन्मदिन आदि उत्सवों में 10 से अधिक व्यक्ति शामिल नहीं होंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान मंत्रालय में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश में कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा कर रहे थे। इस अवसर पर गृह, जेल, संसदीय कार्य, विधि मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी, चिकित्सा शिक्षा, भोपाल गैस त्रासदी राहत एवं पुनर्वास मंत्री श्री विश्वास सारंग, मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस, डीजीपी श्री विवेक जौहरी, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य श्री मोहम्मद सुलेमान आदि उपस्थित थे।

घर में ही मनाएं त्यौहार

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा है कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए घर पर ही आगामी त्यौहार मनाएं। देव प्रतिमा घर पर ही स्थापित कर पूजा-अर्चना करें। सार्वजनिक स्थलों पर प्रतिमा स्थापित करने, त्योहार मनाने की अनुमति नहीं होगी।

संक्रमित कॉलोनी, मोहल्लों में कर सकते हैं लोग डाउन

जबलपुर जिले की समीक्षा में पाया गया कि पिछले एक हफ्ते में वहां संक्रमण बढ़े हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देश दिए कि जिला आपदा प्रबंधन समूह के निर्णय अनुसार जिन कॉलोनी, मोहल्लों में अधिक प्रकरण आ रहे है, वहां लॉकडाउन किया जा सकता है। जनरल लॉकडाउन न किया जाए। जनरल लॉकडाउन सप्ताह में एक ही दिन रहे।

बैतूल में किल कोरोना अभियान में कोई पॉजीटिव नहीं

बैतूल जिले की समीक्षा में पाया गया कि वहाँ किल कोरोना अभियान के अंतर्गत 1051 व्यक्तियों के कोरोना टैस्ट किए गए जिनमें कोई भी पॉजीटिव नहीं निकला। वहां अभी 48 एक्टिव मरीज हैं तथा 70 स्वस्थ होकर घर चले गए हैं। मृत्यु दर शून्य है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सजग रहकर कार्य करने के निर्देश दिए जिससे संक्रमण फैले नहीं।

संभागायुक्तों से की समीक्षा

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रदेश के सभी संभागायुक्तों के साथ कोरोना की स्थिति की समीक्षा की। सभी ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि उनके जिलों में क्राइसिस मैनेजमेंट समूह की बैठकों में यह सुझाव आया है कि आगामी त्यौहार सार्वजनिक रूप से मनाए जाने से संक्रमण फैलने का खतरा है, अत: त्यौहार घर पर ही मनाए जाएं।

The post उत्सवों पर सार्वजनिक झांकियां नहीं लगाई जाएंगी। first appeared on saharasamachar.com.