एक झटके में 10 हजार ज्यादा घरों पर चलेगा बुलडोजर, सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा झटका

नई दिल्ली सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को हरियाणा के फरीदाबाद जिले के खोरी गांव में वन भूमि पर अतिक्रमण के तहत बनाए गए 10,000 से अधिक आवासीय घरों को गिराए जाने के आदेश पर रोक लगाने से इनकार कर दिया। न्यायमूर्ति ए. एम. खानविलकर और दिनेश माहेश्वरी ने ग्रामीणों की ओर से पेश एक वकील The post एक झटके में 10 हजार ज्यादा घरों पर चलेगा बुलडोजर, सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा झटका first appeared on saharasamachar.com.
 | 
एक झटके में 10 हजार ज्यादा घरों पर चलेगा बुलडोजर, सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा झटका

नई दिल्ली

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को हरियाणा के फरीदाबाद जिले के खोरी गांव में वन भूमि पर अतिक्रमण के तहत बनाए गए 10,000 से अधिक आवासीय घरों को गिराए जाने के आदेश पर रोक लगाने से इनकार कर दिया।

न्यायमूर्ति ए. एम. खानविलकर और दिनेश माहेश्वरी ने ग्रामीणों की ओर से पेश एक वकील से कहा, हम चाहते हैं कि हमारी वन भूमि साफ हो जाए। हमने पर्याप्त समय दिया है, यदि आप इसे जारी रखना चाहते हैं तो यह आपके जोखिम पर है। यह वन भूमि है और कोई अन्य भूमि नहीं है।

शीर्ष अदालत ने आवासीय मकानों को गिराने पर रोक लगाने की मांग वाली एक जनहित याचिका पर यह आदेश पारित किया। एक याचिकाकर्ता का प्रतिनिधित्व कर रहीं अधिवक्ता अपर्णा भट ने दलील दी कि सुनवाई आगे बढऩे के बावजूद, जबरन बेदखली की जा रही थी।

The post एक झटके में 10 हजार ज्यादा घरों पर चलेगा बुलडोजर, सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा झटका first appeared on saharasamachar.com.