कोई भी गरीब व्यक्ति प्रदेश की धरती में अकेला नही रहेगा राज्य सरकार उनके साथ है – सुश्री मीना सिंह

कोई भी गरीब व्यक्ति प्रदेश की धरती में अकेला नही रहेगा राज्य सरकार उनके साथ है – सुश्री मीना सिंह17 हितग्राहियो को हितलाभ का वितरण किया गया उमरिया- कोई भी गरीब व्यक्ति प्रदेश की धरती में अकेला नही रहेगा राज्य सरकार उनके साथ है।अब गरीब परिवारों की बेटे बेटियों को उनके विकास के समान अवसर The post कोई भी गरीब व्यक्ति प्रदेश की धरती में अकेला नही रहेगा राज्य सरकार उनके साथ है – सुश्री मीना सिंह first appeared on saharasamachar.com.
 | 
कोई भी गरीब व्यक्ति प्रदेश की धरती में अकेला नही रहेगा राज्य सरकार उनके साथ है – सुश्री मीना सिंह

कोई भी गरीब व्यक्ति प्रदेश की धरती में अकेला नही रहेगा राज्य सरकार उनके साथ है – सुश्री मीना सिंह
17 हितग्राहियो को हितलाभ का वितरण किया गया

उमरिया- कोई भी गरीब व्यक्ति प्रदेश की धरती में अकेला नही रहेगा राज्य सरकार उनके साथ है।अब गरीब परिवारों की बेटे बेटियों को उनके विकास के समान अवसर उपलब्ध कराने के लिए प्रदेश सरकार संकल्पबद्ध है। संबल योजना के तहत पंजीकृत परिवारों के बच्चों के लिए श्रमोदय विद्यालय संचालित किए जा रहे है ।

संबल योजना में दुर्घटना से मृत्यु होने पर चार लाख रूपये , सामान्य मृत्यु पर दो लाख रूपये, अस्थाई विकलांगता पर एक लाख रूपये , प्रसूती सहायता के तहत तीन किस्तो में 16 हजार रूपये , बच्चो को छात्रवृत्ति , छात्रावास की सुविधा तथा तकनीकी शिक्षा में प्रवेश पर संपूर्ण कक्ष राज्य शासन द्वारा वहन किया जाएगा। कहने का आशय है कि पैदा होने के पूर्व से लेकर स्मशान घाट तक सहायता हेतु संबल योजना में प्रावधान किया गया है। उक्त आशय के विचार प्रदेश शासन की जन जातीय कार्य विभाग मंत्री सुश्री मीना सिंह ने मानपुर जनपद पंचायत कार्यालय प्रांगण में आपका संबल आपकी सरकार कार्यक्रम में हितग्राहियों के लाभ वितरण समारोह को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। कार्यक्रम में जनपद पंचायत अध्यक्ष राम किशोर चतुर्वेदी, एसडीएम सिद्धार्थ पटेल, सीईओ जनपद राजेंन्द्र शुक्ला, नगर निरीक्षक वर्षा पटेल, हरीश विश्वकर्मा, मुनीन्द्र पाण्डेय, डा राजेश मिश्रा, बृजवासी गुप्ता, राजू भइया, सुरेश तिवारी, प्रदीप सोनी सहित विभिन्न ग्राम पंचायतों के सरपंच एवं जनप्रतिनिधि हितग्राही तथा प्रिंट एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया के पत्रकार उपस्थित रहे।

सुश्री मीना सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा 10 मई 2020 से संबल योजना पुनः प्रारंभ कर दी गई है। पूर्व में जो हितग्राही लाभ लेने से वंचित हो गये है उनका सत्यापन कराकर लाभ दिया जाएगा। आवेदन दर्ज करने पर गलती होने पर संबंधित कलेक्टर निदान कर सकेगे।

कोई भी गरीब व्यक्ति प्रदेश की धरती में अकेला नही रहेगा राज्य सरकार उनके साथ है – सुश्री मीना सिंह

जन जातीय कार्य मंत्री सुश्री मीना सिंह ने सरकार द्वारा चलाये जा रहे विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुये कहा कि देश के प्रधान मंत्री मोदी जी और मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लोक हितार्थ कई योजनायें बनाकर संचालित की हैं। मोदी जी द्वारा पीएम आवास योजना के तहत लाखों गरीबो को पक्के आवासांे का लाभ दिलाया गया हैं और वर्ष 2024 तक सभी पात्र व्यक्तियों को पक्के आवास दिलाने का लक्ष्य है। जनधन योजना में जीरो बैलेंस में 35 करोड़ बैंक खाता खोलवाये गये। 9 करोड़ परिवारों को निशुल्क गैस कनेक्शन दिलवाकर चूल्हे के धुयें से गरीब महिलाओं की आंखों की रक्षा की गई। मप्र शासन द्वारा समर्थन मूल्य पर अनाज के उपार्जन की व्यवस्था की गई । सम्बल कार्ड धारकों को योजनाओ का लाभ दिया गया। अब जल जीवन अभियान के माध्यम से घर घर में नल के माध्यम से पेयजल की सुविधा, प्रसूति सहायता, खेत तालाब, कृषि यंत्र जैसे कई योजनाओं से किसानो को लाभान्वित किया गया। उन्होने इस अवसर पर 17 हितग्राहियो को हितलाभ का वितरण किया।

The post कोई भी गरीब व्यक्ति प्रदेश की धरती में अकेला नही रहेगा राज्य सरकार उनके साथ है – सुश्री मीना सिंह first appeared on saharasamachar.com.