कोरोना महामारी या हॉस्पिटल की कमाई,,,

मध्यप्रदेश भोंपाल वैश्विक महामारी कोरोना से जन-जन प्रभावित है देशभर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है इस बीच सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें हॉस्पिटल द्वारा नाजायज खर्चे जैसे एक ही पीपीई किट का उपयोग सभी मरीजों के लिए करते हैं जबकि बिल बनाते समय पीपीई का पैसा The post कोरोना महामारी या हॉस्पिटल की कमाई,,, first appeared on saharasamachar.com.
 | 
कोरोना महामारी या हॉस्पिटल की कमाई,,,

मध्यप्रदेश भोंपाल

वैश्विक महामारी कोरोना से जन-जन प्रभावित है देशभर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है इस बीच सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें हॉस्पिटल द्वारा नाजायज खर्चे जैसे एक ही पीपीई किट का उपयोग सभी मरीजों के लिए करते हैं जबकि बिल बनाते समय पीपीई का पैसा सभी मरीजों के लिए एक जैसा ही जोड़ते हैं।


प्रतिदिन एक ही पीपीई किट का खर्चा सभी मरीजों के ऊपर जोड़ते हैं।

वीडियो में साफ तौर पर मरीज के परिजन बात कर रहे हैं और उनका भी यही कहना है कि जब दिन भर में सभी मरीजों के लिए एक पीपीई किट का उपयोग किया जाता है तो उसका पैसा अलग अलग क्यों अगर ऐसा हुआ तो मैं अनशन में बैठ जाऊंगा।

यह घटना हमारी स्वास्थ्य व्यवस्था की हकीकत को बयां करता है जिसमें हॉस्पिटल द्वारा किसी गरीब की मदद की जगह है भरपूर पैसा लूटने का प्रयास किया जाता है। आईसीयू का निश्चित खर्च होने के बाद भी अलग से मॉनिटरिंग खर्चा भी बिल में लगाया जाता है जबकि शासन द्वारा इसकी सीमा तय की गई है जिसमें सभी खर्चे जुड़े हुए हैं। इस तरह से कोरोना महामारी में हॉस्पिटल का ऐसा रवैया चिंताजनक है इसमें शासन और प्रशासन को कड़ी से कड़ी सक्ती बरतनी चाहिए।

The post कोरोना महामारी या हॉस्पिटल की कमाई,,, first appeared on saharasamachar.com.