गंदगी मुक्त भारत अभियान की गतिविधियां आयोजित की गई…

धार- जिला में भी स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत ‘गंदगी मुक्त भारत अभियान’ प्रारंभ किया गया है । इसके तहत स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिला के सभी शहरी एवं ग्रामीण प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में मुख्य रूप से सफाई अभियान तथा स्वच्छता जागरूकता गतिविधियां आयोजित की गई। इस दौरान विकासखण्ड चिकित्सा अधिकारी के मार्गदर्शन में मेडिकल ऑफिसर, The post गंदगी मुक्त भारत अभियान की गतिविधियां आयोजित की गई… first appeared on saharasamachar.com.
 | 
गंदगी मुक्त भारत अभियान की गतिविधियां आयोजित की गई…

धार- जिला में भी स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत ‘गंदगी मुक्त भारत अभियान’ प्रारंभ किया गया है । इसके तहत स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिला के सभी शहरी एवं ग्रामीण प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में मुख्य रूप से सफाई अभियान तथा स्वच्छता जागरूकता गतिविधियां आयोजित की गई।

इस दौरान विकासखण्ड चिकित्सा अधिकारी के मार्गदर्शन में मेडिकल ऑफिसर, स्टॉफ नर्स, एएनएम, लेब टेक्निशियन, लिपिक वर्ग, वार्ड बाय, भृत्य एवं अन्य कर्मचारियों ने श्रमदान कर परिसर की सफाई, पानी निकासी/नालियों की सफाई, पानी की टंकी, भवन की छत सफाई, शौचालयों की सफाई, अस्पताल के कचरे का पृथकीकरण एवं निस्तारण किया।

अभियान के दौरान कोरोना मुक्त भारत बनाने के लिये सोशल डिस्टेसिंग, हाथों की नियमित अंतराल पर साबुन से साफ करने, सेनेटाईजर का उपयोग करने, घर से निकलने पर मास्क का अनिवार्यतः उपयोग आदि का पालन करने और आमजनों को भी जागरूक करने का संकल्प लिया।

The post गंदगी मुक्त भारत अभियान की गतिविधियां आयोजित की गई… first appeared on saharasamachar.com.