दुपहिया वाहन से प्रसव के लिए,गर्भवती महिलाओं को पहुंचाया स्वास्थ्य केंद्र…

मांझी योजना से प्रोत्साहन राशि मिला वाहन मालिकों को छत्तीसगढ़ जगदलपुर 11 सितम्बर 2020 कलेक्टर रजत बंसल के मार्गदर्शन में जिला स्वास्थ्य विभाग मांझी योजना का जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्रों में संचालित कर रहे है। शासन द्वारा आवश्यक स्वास्थ्य सुविधा हेतु संचालित महतारी और संजीवनी एक्सप्रेस वाहन जिले के कुछ जगहों पर नहीं पहुंच The post दुपहिया वाहन से प्रसव के लिए,गर्भवती महिलाओं को पहुंचाया स्वास्थ्य केंद्र… first appeared on saharasamachar.com.
 | 
दुपहिया वाहन से प्रसव के लिए,गर्भवती महिलाओं को पहुंचाया स्वास्थ्य केंद्र…

मांझी योजना से प्रोत्साहन राशि मिला वाहन मालिकों को

छत्तीसगढ़ जगदलपुर 11 सितम्बर 2020

कलेक्टर रजत बंसल के मार्गदर्शन में जिला स्वास्थ्य विभाग मांझी योजना का जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्रों में संचालित कर रहे है। शासन द्वारा आवश्यक स्वास्थ्य सुविधा हेतु संचालित महतारी और संजीवनी एक्सप्रेस वाहन जिले के कुछ जगहों पर नहीं पहुंच पाने के कारण स्वास्थ्य सुविधाएँ हेतु ग्रामीणों को समस्या होती थी। पहुंच विहीन क्षेत्रों के ग्रामीणों को स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए जिला प्रशासन द्वारा मांझी योजना का संचालित किया जा रहा है जिसके तहत् स्वास्थ्य केंद्रों तक गर्भवती महिलाओं को दुपहिया वाहन से लाने वाले वाहन मालिकों को प्रोत्साहन स्वरूप में दूरी के आधार पर नगद राशि दिया जाता है।

मांझी योजना के तहत् विकासखंड लोहंडीगुडा के अन्तगर्त दो गर्भवती माताओं ग्राम तोड़नार के निवासी श्रीमती बोडो और ग्राम धनारुपारा के निवासी श्रीमती खेमेश्वरी को प्रसव हेतु 30 अगस्त एवं 31 अगस्त 2020 को दुपहिया वाहन से उनके पति द्वारा उप स्वास्थ्य केन्द्र मारीकोडेर में लाया गया था। तोडनार पहाड़ी क्षेत्र और धनारुपारा मारेंगा में नाला होने की वजह से 102-108 एक्सप्रेस की सेवा प्राप्त नहीं हो सकी थी। दोनों वाहन चालक श्रीमती बोडो के पति रूकमन और श्रीमती खेमेश्वरी के पति रामसाय को तय मापदंड के अनुसार 400-400 रुपये नगद प्रदान किया गया।

The post दुपहिया वाहन से प्रसव के लिए,गर्भवती महिलाओं को पहुंचाया स्वास्थ्य केंद्र… first appeared on saharasamachar.com.