न्यायाधीश पिता-पुत्र की मौत: जहरीले आटे ने ली जान,,,

मो.अली शहडोल न्यायालयीन गलियारों में हड़कंप,कई तरह की शंकाएं भी बैतूल। बैतूल जिला मुख्यालय में न्यायाधीश पिता और पुत्र की फुड प्वाजनिंग से मौत से हड़कंप मच गया है। अचानक मौत इस तरह होना किसी के गले नहीं उतर रहा है लेकिन सच यही है कि दोनों की दुखद मौत हो चुकी है। गौरतलब है The post न्यायाधीश पिता-पुत्र की मौत: जहरीले आटे ने ली जान,,, first appeared on saharasamachar.com.
 | 
न्यायाधीश पिता-पुत्र की मौत: जहरीले आटे ने ली जान,,,

मो.अली शहडोल

न्यायालयीन गलियारों में हड़कंप,कई तरह की शंकाएं भी

बैतूल। बैतूल जिला मुख्यालय में न्यायाधीश पिता और पुत्र की फुड प्वाजनिंग से मौत से हड़कंप मच गया है। अचानक मौत इस तरह होना किसी के गले नहीं उतर रहा है लेकिन सच यही है कि दोनों की दुखद मौत हो चुकी है।

गौरतलब है कि प्रदेश के बैतूल जिले में पदस्थ एडीजे महेंद्र त्रिपाठी और उनके पुत्र अभियान राज त्रिपाठी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत की खबर है, आज तड़के सुबह 3 बजे महाराष्ट्र के नागपुर में इलाज के दौरान महेंद्र त्रिपाठी ने अंतिम सांसे ली। इससे पहले ही नागपुर ले जाते समय उनके पुत्र 35 वर्षीय अभियान राज त्रिपाठी की भी मौत हो की पुष्टि परिवार जनों ने की है।

सूत्रों से मिली जानकारी पर यकीन करें तो बैतूल जिला न्यायालय में पदस्थ एडीजे महेन्द्र कुमार त्रिपाठी कालापाठा स्थित निवास में अपनी पत्नी और दो बेटों के साथ रहते थे। 20 या 21 जुलाई को ( दिनांक को लेकर थोड़ा भ्रम है ) रात को इन्होंने भोजन किया। घर में कुल 6 चपाती बनी थी। पिता और दोनों बेटों ने 2-2 खाई जबकि पत्नी ने सिर्फ चावल खाया। भोजन के बाद बाप-बेटों की हालत बिगड़ी। 22 को दिन भर उल्टी-दस्त चलते रहे। चूंकि उनकी पत्नी कुछ जानकार थी चिकित्सा की..इसलिए कुछ इलाज चलता रहा घर पर। फिर 23 जुलाई की दोपहर को सूचना पर जिला अस्पताल में पदस्थ डा एके पांडे और डा आनंद मालवीय उन्हें देखने पहुंचे। देखने के बाद जिला अस्पताल में भर्ती करने की बात कही लेकिन न्यायाधीश श्री त्रिपाठी ने एंबुलेंस बुलाकर पाढर अस्पताल जाने को कहा।

पाढर अस्पताल के रिकार्ड के अनुसार पिता और बड़ा बेटा 23 जुलाई को भर्ती हुए। जबकि छोटे बेटे की हालत ठीक हो गई थी।

इलाज के उपरांत दोनों की हालत में कुछ सुधार भी आया। कल 25 जुलाई की सुबह भी जो लोग उनसे मिले तो उनकी दोनों से अच्छे से बात हुई थी और जल्द ही अस्पताल से छुट्टी की बात भी की। लेकिन कल शनिवार की शाम दोनों की हालत बिगड़ी और दोनों को पाढर से नागपुर एलेक्स अस्पताल के लिए भेजा गया।

बताया यही जा रहा कि रास्ते में ही 25 वर्षीय बड़े बेटे ने दम तोड़ दिया था जबकि देर रात न्यायाधीश पिता ने भी दम तोड़ दिया। सूचना यह भी है कि गंज पुलिस ने न्यायाधीश के बयान ले लिए थे जिसमें उन्होंने आटे की जांच की बात कही थी। पुलिस ने भी आटा जब्त कर घर सील कर दिया है।

बताया यह भी गया कि आटा शायद इंदौर से आया था और एक सूत्र के अनुसार आटे में किसी के व्दारा कुछ मिलाने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। हालांकि न्यायाधीश श्री त्रिपाठी तो डायबिटीज और बीपी के मरीज थे लेकिन उनका बड़ा पुत्र किसी बाडी बिल्डर से कम नहीं था..ऐसे में सिर्फ फुड प्वाजनिंग से उसकी मौत किसी के गले नहीं उतर रही। एक तथ्य यह भी है कि मौत से पहले दोनों करीब ढाई दिन पाढर अस्पताल में उपचाररत रहे। इतने लंबे समय में फुड प्वाजनिंग सरीखी बीमारी आमतौर पर कंट्रोल में आ जाती है। लेकिन इलाज के बाद भी स्थिति बिगड़ी और पाढर अस्पताल से जाने के कुछ घंटों के अंदर ही बाप-बेटे की मौत हो गई।

इस संदर्भ में परिवारजनों से मिली एक अन्य खबर पर यकीन करें तो इसी माह की 20-21 तारीख को एडीजे महेंद्र त्रिपाठी के परिवार में किसी परिचित के द्वारा प्रसाद दिया गया था, जिसे महेंद्र पार्टी और उनके बड़े पुत्र ने ग्रहण किया, जिसके बाद अचानक उनकी तबीयत खराब हो गई वहीं उनके छोटे पुत्र ने भी प्रसाद लिया लेकिन उसकी मात्रा ज्यादा ना होने और उल्टियां हो जाने के कारण उसकी स्थिति खतरे से बाहर हो गई।

आज तड़के हुई उनकी मौत के बाद उनके शव को कटनी जिले अंतर्गत स्थित उनके गृह ग्राम में लाया जा रहा है, जहां आगे के कार्यक्रम किए जाएंगे,एडीजे त्रिपाठी की शहडोल जिले के धनपुरी क्षेत्र कर्मभूमि रही है, इससे पहले वह अनूपपुर जिले के विवेक नगर क्षेत्र में भी रह चुके हैं,उन्होंने अपनी पढ़ाई यही की थी और यहीं से उन्होंने सिविल जज की परीक्षा उत्तीर्ण कर न्यायिक सेवा क्षेत्र में प्रवेश किया था। उनकी पत्नी धनपुरी स्थित एसईसीएल के केंद्रीय चिकित्सालय में नर्स के पद पर पदस्थ थी बीते 6 से 8 माह पहले ही उन्होंने बुढ़ार स्थित अपने आवास को बेचकर पूरे परिवार को बैतूल में साथ में रखा था, श्री त्रिपाठी की असमय मौत की खबर से शहडोल जिले खासकर धनपुरी,अमलाई,चचाई क्षेत्र में उनके पुराने मित्रों और परिचितों में गहरा दुख व्याप्त है।

मामला एक वरिष्ठ जज का होने से पुलिस भी पूर्ण सावधानी बरत कर जांच कर रही है। पूरे मध्यप्रदेश के न्यायालयीन क्षेत्रों में इस घटना से सनसनी मच गई है।

The post न्यायाधीश पिता-पुत्र की मौत: जहरीले आटे ने ली जान,,, first appeared on saharasamachar.com.