न्यूनतम समर्थन मूल्य शब्द को छुआ नहीं तो, किसान की बर्बादी के सिवाय कुछ नहीं: वीडियो वायरल

हमें सब्सिडी नहीं न्यूनतम समर्थन मूल्य चाहिए अगर न्यूनतम समर्थन मूल्य शब्द को छुआ नहीं तो किसानों की बर्बादी के सिवा इन अध्यादेश कुछ नहीं है। सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें किसानों से संबंधित समस्याओं को लेकर एक व्यक्ति बोल रहा है। वीडियो में शक्स यह भी बोल रहा है The post न्यूनतम समर्थन मूल्य शब्द को छुआ नहीं तो, किसान की बर्बादी के सिवाय कुछ नहीं: वीडियो वायरल first appeared on saharasamachar.com.
 | 
न्यूनतम समर्थन मूल्य शब्द को छुआ नहीं तो, किसान की बर्बादी के सिवाय कुछ नहीं: वीडियो वायरल

हमें सब्सिडी नहीं न्यूनतम समर्थन मूल्य चाहिए अगर न्यूनतम समर्थन मूल्य शब्द को छुआ नहीं तो किसानों की बर्बादी के सिवा इन अध्यादेश कुछ नहीं है। सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें किसानों से संबंधित समस्याओं को लेकर एक व्यक्ति बोल रहा है। वीडियो में शक्स यह भी बोल रहा है कि योजनाओं से क्या होगा किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य चाहिए।

वीडियो में व्यक्ति सब्सिडी और कार्ज नहीं लेने की बात कर रहा है वह कह रहा है कि हमें न्यूनतम समर्थन मूल्य चाहिए न की सब्सिडी और कर्ज! हमें अनुदान नहीं चाहिए हम खुद इतना सामर्थ हैं कि अनुदान दे देंगे बशर्ते हमें हमारी फसलों पर एमएसपी चाहिए।

वीडियो में शक्स मीडिया पर आरोप लगाते हुए कहा कि मीडिया पहले भारत और चीन में युद्ध लड़ रही फिर नानावटी हॉस्पिटल में अमिताभ बच्चन को दिखाते रहें फिर विकास दुबे को और आज राजस्थान में सचिन पायलट को दिखा रहे हैं देश के हालात बिगड़ रहे हैं। हालांकि इन सब बातों से वीडियो में एक शक्स के रूप में किसान अपने दर्द को बयां कर रहा है गौरतलब है कि मौसम कोई भी हो तूफान कोई सा भी हो समस्याएं हमेशा किसान ही झेलता है। सरकारी योजनाएं अभी जमीनी स्तर पर केवल कहने को रह गई हैं उनका अनुपालन होना अब भी संचय का विषय है।

The post न्यूनतम समर्थन मूल्य शब्द को छुआ नहीं तो, किसान की बर्बादी के सिवाय कुछ नहीं: वीडियो वायरल first appeared on saharasamachar.com.