प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी नहीं होने दी जायेगी – सहकारिता मंत्री डॉ. भदौरिया

भोपाल : गुरूवार, 22 अप्रैल 2021 सहकारिता एवं लोक सेवा प्रबंधन मंत्री डॉ. अरविन्द सिंह भदौरिया ने गुरूवार को अरेरा हिल्स स्थित मध्यप्रदेश पब्लिक हेल्थ सर्विसेस कॉर्पोरेशन लिमिटेड के कार्यालय पहुँच कर ऑक्सीजन की उपलब्धता के संबंध में अधिकारियों से चर्चा की। अधिकारियों द्वारा मंत्री डॉ. भदौरिया को जानकारी दी गई कि प्रदेश में ऑक्सीजन The post प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी नहीं होने दी जायेगी – सहकारिता मंत्री डॉ. भदौरिया first appeared on saharasamachar.com.
 | 
प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी नहीं होने दी जायेगी – सहकारिता मंत्री डॉ. भदौरिया

भोपाल : गुरूवार, 22 अप्रैल 2021

सहकारिता एवं लोक सेवा प्रबंधन मंत्री डॉ. अरविन्द सिंह भदौरिया ने गुरूवार को अरेरा हिल्स स्थित मध्यप्रदेश पब्लिक हेल्थ सर्विसेस कॉर्पोरेशन लिमिटेड के कार्यालय पहुँच कर ऑक्सीजन की उपलब्धता के संबंध में अधिकारियों से चर्चा की।

अधिकारियों द्वारा मंत्री डॉ. भदौरिया को जानकारी दी गई कि प्रदेश में ऑक्सीजन की प्रतिदिन की माँग लगभग 397 मीट्रिक टन है, जबकि आपूर्ति लगभग 400 मीट्रिक टन है। महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, उत्तरप्रदेश और राजस्थान आदि प्रदेशों की सीमा पर परिवाहन विभाग एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को ऑक्सीजन की निर्वाध आपूर्ति के लिए तैयार किया गया है।

ऑक्सीजन टैंकर की उपलब्धता बढ़ाने के लिए अधिकारियों के आग्रह पर मंत्री डॉ. भदौरिया ने आश्वस्त किया कि टैंकर के लिए भारत सरकार के मंत्रियों एवं उद्योगो से जुड़े व्यक्तियों से चर्चा कर टैंकर की उपलब्धता बढ़ाई जाएगी। सहकारिता मंत्री डॉ. भदौरिया ने यह भी बताया कि जिंदल ग्रुप के श्री नवीन जिंदल से भी ऑक्सीजन टैंकर के साथ उपलब्ध कराने के संबंध में चर्चा हुई। उनके द्वारा सहमति प्रदान की गई है।

बैठक में अपर मुख्य सचिव जल संसाधन श्री एस.एन. मिश्रा, नियंत्रक खाद्य एवं औषधि प्रशासन श्री पी. नरहरि, सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

The post प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी नहीं होने दी जायेगी – सहकारिता मंत्री डॉ. भदौरिया first appeared on saharasamachar.com.