प्रदेश सरकार आम जनता की सरकार है जनता का सुख दुख का निवारण ही सरकार का लक्ष्य- मुख्यमंत्री

उमरिया – 22 जून – कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूरे देश में लाक डाउन घोषित किया गया था। इस दौरान लोगो के काम धंधे , व्यापार, रोजगार , रोजी रोटी, प्रभावित हुए। लोगों के घरों में रहने से बिजली का उपयोग भी बढ़ा जिसके कारण बिजली बिल अधिक The post प्रदेश सरकार आम जनता की सरकार है जनता का सुख दुख का निवारण ही सरकार का लक्ष्य- मुख्यमंत्री first appeared on saharasamachar.com.
 | 
प्रदेश सरकार आम जनता की सरकार है जनता का सुख दुख का निवारण ही सरकार का लक्ष्य- मुख्यमंत्री

उमरिया – 22 जून – कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूरे देश में लाक डाउन घोषित किया गया था। इस दौरान लोगो के काम धंधे , व्यापार, रोजगार , रोजी रोटी, प्रभावित हुए। लोगों के घरों में रहने से बिजली का उपयोग भी बढ़ा जिसके कारण बिजली बिल अधिक आनें लगे। जब इस समस्यां का पता चला तो हमनें संबल योजना बनाई जिसके माध्यम से गरीब एवं मध्य वर्गीय परिवारों को सस्ती बिजली देने , बच्चों की फीस भरनें प्रसूती सहायता में 16 हजार रू0 की सहायता देने , सामान्य मृत्यु पर दो लाख रूपये तथा दुर्घटना मृत्यु पर चार लाख रूपये अन्त्येष्टि सहायता के रूप में पांच हजार रूपये की सहायता देने का निर्णय लिया। प्रदेश सरकार आम जनता की सरकार है जनता की परेशानियों का निराकरण ही प्रदेश सरकार का लक्ष्य है ।

प्रदेश सरकार आम जनता की सरकार है जनता का सुख दुख का निवारण ही सरकार का लक्ष्य- मुख्यमंत्री

जन सेवा के भाव से प्रदेश सरकार अपना कार्य कर रही है। इस आशय के विचार प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से विद्युत उपभोक्ताओं से रूबरू चर्चा करते हुए व्यक्त किए। पूरे प्रदेश में 10 लाख से ज्यादा विद्युत उपभोक्ता ग्राम पंचायत स्तर से लेकर शहरी क्षेत्रों के उपभोक्ताओं ने वीडियो कान्फ्रेसिंग में भाग लिया। जिला मुख्यालय उमरिया में विद्युत मण्डल के कार्यालय में अधीक्षण यंत्री कलीम खान, कार्यपालन यंत्री एल के नामदेव, सहायक यंत्री द्विवेदी सहित विद्युत उपभोक्ताओं ने वीडियों कान्फ्रेसिंग में भाग लिया।


मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आम जनता को परेशानी नहीं हो यही मेरा लक्ष्य है। लाक डाउन के दौरान गरीबों एवं प्रवासी मजदूरों को राशन की व्यवस्था, मनरेगा के माध्यम से रोजगार तथा किसानों से रबी फसलों का उपार्जन एवं संबल योजना, किसानों , श्रमिकों ,व्यापारियों को विद्युत देयकों में राहत प्रदान की गई। प्रदेश में विद्युत उपभोक्ताओं को 255 करोड़ रूपये का लाभ दिया गया। लाक डाउन के दौरान विद्युत विभाग द्वारा सुचारू रूप से बिजली की उपलब्धता सुनिश्चित की गई जिसके लिए उन्होने विभागीय अमले के कार्याे की सराहना की।

The post प्रदेश सरकार आम जनता की सरकार है जनता का सुख दुख का निवारण ही सरकार का लक्ष्य- मुख्यमंत्री first appeared on saharasamachar.com.