बजट सत्र आज से,18 विपक्षी दलों ने राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार का किया ऐलान

नई दिल्ली संसद का बजट सत्र आज से, कांग्रेस समेत 16 विपक्षी दलों ने राष्ट्रपति के अभिभाषण का बायकाॅट का किया है ऐलान आज से संसद का बजट सत्र शुरू होने जा रहा है। जिसका कि हंगामेदार होना तय माना जा रहा है। विपक्षी दलों ने तीन नए कृषि कानूनों पर सरकार को घेरने की The post बजट सत्र आज से,18 विपक्षी दलों ने राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार का किया ऐलान first appeared on saharasamachar.com.
 | 
बजट सत्र आज से,18 विपक्षी दलों ने राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार का किया ऐलान

नई दिल्ली

संसद का बजट सत्र आज से, कांग्रेस समेत 16 विपक्षी दलों ने राष्ट्रपति के अभिभाषण का बायकाॅट का किया है ऐलान

आज से संसद का बजट सत्र शुरू होने जा रहा है। जिसका कि हंगामेदार होना तय माना जा रहा है। विपक्षी दलों ने तीन नए कृषि कानूनों पर सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है। बजट सत्र की शुरुआत राष्ट्रपति के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करने के साथ होगी और 1 फरवरी को बजट पेश किया जाएगा।

उधर कांग्रेस समेत देश के 18 विपक्षी दलों ने कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों के प्रति एकजुटता प्रकट करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण के बहिष्कार का फैसला किया है। साथ ही दिल्ली में गणतंत्र दिवस के दिन हिंसा की जांच कराने की भी मांग की है।

सत्र के दौरान सरकार दो अध्यादेशों को कानून के रूप में पारित कराने की कोशिश भी करेगी। बता दें कि पिछली बार मानसून सत्र की तरह ही इस सत्र में भी कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा और लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही पांच-पांच घंटे की पालियों में संचालित होगी । राज्यसभा की कार्यवाही सुबह की पाली में और लोकसभा की कार्यवाही शाम की पाली में चलेगी। वहीं बजट सत्र दो हिस्सों में होगा। पहला हिस्सा 29 जनवरी से 15 फरवरी तकए जबकि दूसरे दौर में सत्र 8 मार्च से लेकर 8 अप्रैल तक चलेगा।

The post बजट सत्र आज से,18 विपक्षी दलों ने राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार का किया ऐलान first appeared on saharasamachar.com.