भारत की पहली कोरोना पॉजिटिव युवती फिर से संक्रमित

तिरुवनंतपुरम.देश में लगातार कोरोना केस कम हो रहे हैं.इसके बावजूद केरल समेत कुछ राज्यों में स्थिति चिंताजनक बनी हुई है. अब देश की पहली कोरोना संक्रमित को फिर से कोरोना हो गया है. वह केरल के त्रिशूर की रहने वाली है और मेडिकल स्टूडेंट है. वह 30 जनवरी 2020 को चीन के वुहान से लौटी The post भारत की पहली कोरोना पॉजिटिव युवती फिर से संक्रमित first appeared on saharasamachar.com.
 | 
भारत की पहली कोरोना पॉजिटिव युवती फिर से संक्रमित

तिरुवनंतपुरम.देश में लगातार कोरोना केस कम हो रहे हैं.इसके बावजूद केरल समेत कुछ राज्‍यों में स्थिति चिंताजनक बनी हुई है. अब देश की पहली कोरोना संक्रमित को फिर से कोरोना हो गया है. वह केरल के त्रिशूर की रहने वाली है और मेडिकल स्‍टूडेंट है. वह 30 जनवरी 2020 को चीन के वुहान से लौटी थी. अब उसका इलाज घर पर ही चल रहा है।

त्रिशूर के मेडिकल ऑफिसर डॉ. केजे रीना ने बताया कि मेडिकल स्‍टूडेंट को फिर से कोरोना संक्रमण हो गया है. उसकी आरटी-पीसीआर रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और एंटीजन नेगेटिव है. वह गैर लक्षणी संक्रमित है. महिला अभी अपने घर पर है और वह ठीक है.’

बता दें कि यह महिला चीन के वुहान यूनिवर्सिटी में तीसरे साल की मेडिकल स्‍टूडेंट थी और सेमेस्‍टर खत्‍म होने पर छुट्टियों में 30 जनवरी 2020 को केरल में अपने घर आई थी. तभी उसके कोरोना संक्रमित होने का पता चला था।

त्रिशूर मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में उसका करीब 3 हफ्ते इलाज चला था. वहां उसकी रिपोर्ट दो बार नेगेटिव आई थी. इसके बाद उसे ठीक होने के बाद 20 फरवरी 2020 को अस्‍पताल से छुट्टी दी गई थी।

बात दें केरल में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 7,798 नए मामले सामने आए थे. महामारी से 100 और मरीजों की मौत हो गई थी. इसके साथ ही संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 30,73,134 हो गए और मृतकों की संख्या 14,686 पर पहुंच गई।

त्रिशूर में संक्रमण के 1,092, कोझिकोड में 780 और कोल्लम में 774 नए मामले सामने आए. स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज ने एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि राज्य में संक्रमण की दर 9.14 प्रतिशत है।

The post भारत की पहली कोरोना पॉजिटिव युवती फिर से संक्रमित first appeared on saharasamachar.com.