मध्य प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी

Weather Forcast : भोपाल में टूटा जून का रिकॉर्ड भोपाल. मध्य प्रदेश पर मॉनसून (monsoon) ज़बरदस्त तरीके से मेहरबान है. इसकी एंट्री ही धमाकेदार हुई है. भोपाल सहित प्रदेश के बड़े इलाके में भारी बारिश (rain) दर्ज की जा रही है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि भारी बारिश का ये दौर अभी जारी रहेगा. प्रदेश में The post मध्य प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी first appeared on saharasamachar.com.
 | 
मध्य प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी

Weather Forcast : भोपाल में टूटा जून का रिकॉर्ड

भोपाल. मध्य प्रदेश पर मॉनसून (monsoon) ज़बरदस्त तरीके से मेहरबान है. इसकी एंट्री ही धमाकेदार हुई है. भोपाल सहित प्रदेश के बड़े इलाके में भारी बारिश (rain) दर्ज की जा रही है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि भारी बारिश का ये दौर अभी जारी रहेगा. प्रदेश में तेज हवा के साथ बादल बरसेंगे. प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बारिश का दौर जारी रहेगा. 22 जून को मध्यप्रदेश में एक और सिस्टम सक्रिय हो रहा है जिससे 22,23,24 जून को प्रदेश में भारी बारिश होने के आसार हैं.

भोपाल (bhopal) में लगातार तीन घंटे की बारिश (rain) में कई इलाके जलमग्न हो गए.पुराने भोपाल में घोड़ा नक्कास इलाके की सड़कें पानी से लबालब हो गयीं तो निचले इलाकों में जलभराव देखने मिला.निचली बस्तियों में पानी भर गया. छोला थाना जलमग्न हो गया

भोपाल में रिकॉर्ड टूटा

राजधानी भोपाल में मॉनसून की दस्तक के साथ ही दो दिन से लगातार झमाझम बारिश की झड़ी लगी है.शाम होते ही गहरे घने काले बादल छाते हैं और ज़ोर से बरसते हैं. दो दिन में ही उसने पिछले 5 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. बादल इतने ज़ोर से बरसे कि 3 घंटे में ही 3 इंच बारिश हो गयी. लोगों ने मॉनसून का स्वागत किया लेकिन वो लोग परेशान हो उठे जिनके इलाकों में पानी भर गया था.

बारिश का रिकॉर्ड
मध्य प्रदेश के ज्यादातर जिलों में गुरुवार को बारिश हुई.
-भोपाल 126.2मिमी,
-सागर 21.6 मिमी
– रायसेन 27.8 मिमी
– दमोह 16.0 मिमी
– जबलपुर 4.88 मिमी
-रीवा 13.4मिमी
– सीधी 4 मिमी
-होशंगाबाद 33.1मिमी
-पचमढ़ी 17.2मिमी
-बैतूल 22.2मिमी
-शाजापुर 01मिमी
– सिवनी 16.2मिमी
-कुरवाई 70.4मिमी
– गंजबासौदा 56.6 मिमी
-सीहोर में 70.2मिमी बारिश रिकॉर्ड की गयी.

The post मध्य प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी first appeared on saharasamachar.com.