मन की बात’ कार्यक्रम को संबोधित कर,विचार साझा किया,पीएम मोदी

नई दिल्ली पीएम मोदी ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिए देशवासियों से अपने विचार साझा कर रहे हैं.मन की बात’ कार्यक्रम का यह 78वां संस्करण है.इस दौरान पीएम कोरोना टीकाकरण और कई अन्य मुद्दों पर अपने विचार साझा कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने मन की बात कार्यक्रम में ओलंपिक में हिस्सा लेने जा टोक्यो जा The post मन की बात’ कार्यक्रम को संबोधित कर,विचार साझा किया,पीएम मोदी first appeared on saharasamachar.com.
 | 
मन की बात’ कार्यक्रम को संबोधित कर,विचार साझा किया,पीएम मोदी

नई दिल्ली

पीएम मोदी ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिए देशवासियों से अपने विचार साझा कर रहे हैं.मन की बात’ कार्यक्रम का यह 78वां संस्करण है.इस दौरान पीएम कोरोना टीकाकरण और कई अन्य मुद्दों पर अपने विचार साझा कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने मन की बात कार्यक्रम में ओलंपिक में हिस्सा लेने जा टोक्यो जा रहे खिलाड़ियों के शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा कि टोक्यो जा रहे खिलाड़ी का अपना संघर्ष रहा है, बरसों की मेहनत रही है वो सिर्फ अपने लिए ही नहीं जा रहे हैं बल्कि देश के लिए जा रहे हैं इन खिलाडियों को भारत का गौरव भी बढ़ाना है और लोगों का दिल भी जीतना है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम के संबोधन में कहा कि कोरोना के खिलाफ हम देशवासियों की लड़ाई जारी है. 21 जून को वैक्सीन अभियान के अगले चरण की शुरुआत हुई और उसी दिन देश ने 86 लाख से ज़्यादा लोगों को मुफ्त वैक्सीन लगाने का एक दिन में रिकॉर्ड भी बना दिया।

पीएम ने लोगों से अपील की है कि वैक्सीन का भ्रम मन से निकाल दीजिए.सभी वैक्सीन की दोनों डोज जरूर लगवाएं. अभी भी कोरोना महामारी से लड़ाई जारी है।

पीएम ने आगे कहा कि एक साल पहले सभी के मन में यह सवाल था कि वैक्सीन कब आएगी? आज हम एक दिन में लाखों लोगों को मेड इन इंडिया वैक्सीन मुफ्त में लगा रहे हैं.यही तो नए भारत की नई ताकत है. कभी-ना-कभी ये विश्व के लिए केस स्टडी का विषय बनेगा कि भारत के गांव के लोगों, हमारे वनवासी-आदिवासी भाई-बहनों ने इस कोरोना काल में किस तरह अपने सामर्थ्य और सूझबूझ का परिचय दिया.गांव के लोगों ने क्वारंटीन सेंटर बनाए, स्थानीय जरूरतों को देखते हुए कोविड प्रोटोकॉल बनाए।

The post मन की बात’ कार्यक्रम को संबोधित कर,विचार साझा किया,पीएम मोदी first appeared on saharasamachar.com.