मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बोधघाट बहुउद्देशीय सिंचाई परियोजना के क्रियान्वयन पर बस्तर के लोगो से बात की।

बस्तर – बोधघाट बहुउद्देशीय सिंचाई परियोजना पर मुख्यमंत्री ने परियोजना के सबंध में एक-एक कर सभी जनप्रतिनिधियों से उनकी राय लेने के बाद बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि बोधघाट ऐसा प्रोजेक्ट है, जिसका लाभ सिर्फ और सिर्फ बस्तर के लोगों को मिलेगा. उन्होंने कहा कि अब तक बस्तर में जितने भी उद्योग और The post मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बोधघाट बहुउद्देशीय सिंचाई परियोजना के क्रियान्वयन पर बस्तर के लोगो से बात की। first appeared on saharasamachar.com.
 | 
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बोधघाट बहुउद्देशीय सिंचाई परियोजना के क्रियान्वयन पर बस्तर के लोगो से बात की।

बस्तर – बोधघाट बहुउद्देशीय सिंचाई परियोजना पर मुख्यमंत्री ने परियोजना के सबंध में एक-एक कर सभी जनप्रतिनिधियों से उनकी राय लेने के बाद बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि बोधघाट ऐसा प्रोजेक्ट है, जिसका लाभ सिर्फ और सिर्फ बस्तर के लोगों को मिलेगा. उन्होंने कहा कि अब तक बस्तर में जितने भी उद्योग और प्रोजेक्ट लगे हैं, उसका सीधा फायदा बस्तर के लोगों को नहीं मिला है. यह पहला ऐसा प्रोजेक्ट है, जो बस्तर के विकास और समृद्धि के लिए है. इसका सीधा फायदा बस्तरवासियों को मिलेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 40 वर्षों से लंबित इस प्रोजेक्ट को बस्तर की खुशहाली को ध्यान में रखते हुए नए सिरे से तैयार किया किया गया है. बोधघाट परियोजना पहले मुख्य रूप से जल विद्युत उत्पादन के लिए थी, जो बस्तर और वहां के लोगों के जरूरतों के अनुकूल नहीं थी. इस परियोजना में आमूलचूल परिवर्तन कर इसे सिंचाई परियोजना के रूप में तैयार किया गया हैै. जिसका लाभ बस्तर संभाग के अधिकांश क्षेत्र के ग्रामीणों और किसानों को मिलेगा. इस सिंचाई परियोजना से दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा जिले में नहरों के माध्यम से तीन लाख 66 हजार 580 हेक्टेयर में सिंचाई के लिए जलापूर्ति होगी. इसमें लिफ्ट इरीगेशन को भी शामिल कर बस्तर के शेष जिलों को भी सिंचाई एवं निस्तार के लिए जल उपलब्ध कराया जाएगा।

The post मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बोधघाट बहुउद्देशीय सिंचाई परियोजना के क्रियान्वयन पर बस्तर के लोगो से बात की। first appeared on saharasamachar.com.