मृत घोषित युवक अंतिम संस्कार समय जीवित जानिए,,,

(प्रतीकात्मक फोटो) पटना, बिहार विज्ञान और चमत्कार दो एक साथ नही चलते और समय समय पर एक दूसरे के विषय का खंडन करने का प्रयास भी किया जाता है, लेकिन प्रकृति एक अदृश्य शक्ति है इससे इंकार नही किया जा सकता ऐसा ही पटना में एक मामला प्रकाश में आया है जो आश्चर्य से कम The post मृत घोषित युवक अंतिम संस्कार समय जीवित जानिए,,, first appeared on saharasamachar.com.
 | 
मृत घोषित युवक अंतिम संस्कार समय जीवित जानिए,,,

(प्रतीकात्मक फोटो)

पटना, बिहार

विज्ञान और चमत्कार दो एक साथ नही चलते और समय समय पर एक दूसरे के विषय का खंडन करने का प्रयास भी किया जाता है, लेकिन प्रकृति एक अदृश्य शक्ति है इससे इंकार नही किया जा सकता ऐसा ही पटना में एक मामला प्रकाश में आया है जो आश्चर्य से कम नही है।

जिस दिन ज्यादातर महिलाएं अपनी संतान की लंबी उम्र के लिए जिउतिया व्रत कर रही थी उसी दिन राजधानी पटना में एक अजीबो गरीब घटना हुई, और एक 17 साल के युवक की अर्थी ले जाने की तैयारी हो रही थी उसी समय वो अचानक सांस लेने लगा लोग इसे तिउतिया माता का आर्शीवाद मान रहे है।

पुरा मामला दरअसल पटना के कंकड़बाग इलाके में रहने वाले 17 साल के सौरभ का एक्सीडेंट होने के बाद उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था,तीन दिनों तक इलाज के बाद अस्पताल ने युवक को मृत घोषित कर दिया था।

परिवार के लोगो ने बेटे को मरा हुआ मानकर उसके शव को घर ले आए और अंतिम संस्कार की तैयारी शुरू कर दी उसी समय सौरभ की मां उसे पकड़कर दहाड़ मारकर रोती रही,परिजनों ने सभी तैयारियों के बाद जैसे ही उसे अर्थी पर लिटाया उसकी उंगलियों में हरकत होने लगी और सांसें भी चलने लगीं,चंद सेकेंड के लिए 3 दिनों से बेहोश सौरव ने आंखें भी खोली जिससे परिजनों की उम्मीद जग गई और उसे लेकर फौरन पीएमसीएच अस्पताल पहुंचे गए।

अभी युवक का अस्पताल में इलाज चल रहा है,हालांकि उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है लेकिन एक अजूबा से कम नही है घटना क्रम जो जनचर्चा का रूप ले चुका है।

वहीं पीएमसीएच में इमरजेंसी के प्रभारी डॉ.अभिजीत ने कहा कि उन्हें सौरव के मरने और फिर अचानक जग जाने की कहानी बेहद अजीब लगी,उन्होंने कहा कि जब उसे इस अस्पताल में लाया गया तो उसकी सांसें चल रही थी,पीएमसीएच के इमरजेंसी प्रभारी ने कहा कि उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है लेकिन डॉक्टरों की टीम उसे बचाने का हर संभव प्रयास कर रही है।

इस दौरान हैरान करने वाला घटना क्रम आगे क्या संदेश देता है,इसका इंतजार जनचर्चा के लोगो को करनी पड़ेगी।

The post मृत घोषित युवक अंतिम संस्कार समय जीवित जानिए,,, first appeared on saharasamachar.com.