म.प्र. मानव अधिकार आयोग ने कमिश्नर कलेक्टर एवं CMHO इन्दौर से एक सप्ताह में रिपोर्ट मांगी

भोपाल गुरुवार, 07 मई 2021 मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति श्री नरेन्द्र कुमार जैन ने मानव अधिकार हनन से जुड़े 02 मामलों में संज्ञान लेकर संबंधितों से प्रतिवेदन मांगा है। जिला इन्दौर के अन्विनिएंट अस्पताल लिमिटेड ए बी रोड इन्दौर द्वारा डी डायमर टेस्ट के लिये 500 के बजाय 1760 रूपये तथा सीआरपी The post म.प्र. मानव अधिकार आयोग ने कमिश्नर कलेक्टर एवं CMHO इन्दौर से एक सप्ताह में रिपोर्ट मांगी first appeared on saharasamachar.com.
 | 
म.प्र. मानव अधिकार आयोग ने कमिश्नर कलेक्टर एवं CMHO इन्दौर से एक सप्ताह में रिपोर्ट मांगी

भोपाल गुरुवार, 07 मई 2021

मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति श्री नरेन्द्र कुमार जैन ने मानव अधिकार हनन से जुड़े 02 मामलों में संज्ञान लेकर संबंधितों से प्रतिवेदन मांगा है।

  1. जिला इन्दौर के अन्विनिएंट अस्पताल लिमिटेड ए बी रोड इन्दौर द्वारा डी डायमर टेस्ट के लिये 500 के बजाय 1760 रूपये तथा सीआरपी के 180 की जगह 690 रूपये वसूलने के मामले में स्वतः संज्ञान लेते हुये प्रकरण में कमिश्नर कलेक्टर एवं सीएमएचओ इन्दौर से एक सप्ताह में रिपोर्ट मांगी है। गौरतलब है कि सीएचएल इन्दौर में जाँच के नाम पर दोगनी वसूली की जाने के संबंध में आयोग के संज्ञान में आयी खबर पर आयोग के अध्यक्ष ने सभी उक्त संबंधितों से रिपोर्ट मांगी है।
  2. एक अन्य प्रकरण जिसमें धार जिले के थाना टांडा अंतर्गत पुलिस द्वारा एक यूवक को डंडो से इतना पीटा गया की वह बेहोश हो गया पुलिस का कहना था कि उक्त युवक का परिवार क्वारेंटइन में है फिर भी वह युवक घर के बाहर घूम रहा था तो पुलिस ने कार्यवाही की। किन्तु प्रकरण में पुलिस की पिटाई से बेहोश हो गये युवक के संबंध में आयोग ने पुलिस अधीक्षक जिला धार से एक सप्ताह में प्रतिवेदन तलब किया है।

The post म.प्र. मानव अधिकार आयोग ने कमिश्नर कलेक्टर एवं CMHO इन्दौर से एक सप्ताह में रिपोर्ट मांगी first appeared on saharasamachar.com.