राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन भोपाल द्वारा कोविड 19 टीकाकरण गाइड लाइन का कड़ाई से पालन करने के सम्बंध में निर्देश जारी

45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के नागरिकों का टीकाकरण किया जाये 45 वर्ष से कम आयु वर्ग के नागरिकों का टीकाकरण न हो सुनिश्चित करें यदि किसी भी प्रकार की शिकायत/सूचना अथवा पर्यवेक्षण में यह समक्ष आता है तो कोविड 19 केंद्रों पर कार्यरत टीमों शासकीय/निजी द्वारा 45 वर्ष से कम आयु वर्ग के The post राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन भोपाल द्वारा कोविड 19 टीकाकरण गाइड लाइन का कड़ाई से पालन करने के सम्बंध में निर्देश जारी first appeared on saharasamachar.com.
 | 
राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन भोपाल द्वारा कोविड 19 टीकाकरण गाइड लाइन का कड़ाई से पालन करने के सम्बंध में निर्देश जारी

45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के नागरिकों का टीकाकरण किया जाये

45 वर्ष से कम आयु वर्ग के नागरिकों का टीकाकरण न हो सुनिश्चित करें यदि किसी भी प्रकार की शिकायत/सूचना अथवा पर्यवेक्षण में यह समक्ष आता है तो कोविड 19 केंद्रों पर कार्यरत टीमों शासकीय/निजी द्वारा 45 वर्ष से कम आयु वर्ग के नागरिकों का टीकाकरण किया गया है तो उनके विरुद्ध कठोर दंडात्मक कार्यवाही करते हुए तत्काल मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा निलम्बन /प्रायवेट संस्था का पंजीयन निरस्त करने की कार्यवाही की जाय ।
इस प्रकार से 05 बिंदुओं में कोविड 19 टीकाकरण गाइडलाइन का पालन का निर्देश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य भोपाल द्वारा दिया गया है।

The post राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन भोपाल द्वारा कोविड 19 टीकाकरण गाइड लाइन का कड़ाई से पालन करने के सम्बंध में निर्देश जारी first appeared on saharasamachar.com.