लेफ्टिनेंट जनरल अतुल्य सोलंकी,सेना मेडल,सुदर्शन चक्र कोर की 25 वीं जनरल ऑफिसर कमांडिंग की बागडोर संभाली

लेफ्टिनेंट जनरल अतुल्य सोलंकी, सेना मेडल ने 25 जुलाई 2020 को सुदर्शन चक्र कोर की 25 वीं जनरल ऑफिसर कमांडिंग की बागडोर संभाली। भारतीय सैन्य अकादमी, देहरादून के लेफ्टिनेंट जनरल अतुल्य सोलंकी, सेना मेडल के एक सहयोगी को 1984 में ग्यारहवीं गोरखा राइफल्स में नियुक्त किया गया था। 35 वर्षों से अधिक के करियर में, The post लेफ्टिनेंट जनरल अतुल्य सोलंकी,सेना मेडल,सुदर्शन चक्र कोर की 25 वीं जनरल ऑफिसर कमांडिंग की बागडोर संभाली first appeared on saharasamachar.com.
 | 
लेफ्टिनेंट जनरल अतुल्य सोलंकी,सेना मेडल,सुदर्शन चक्र कोर की 25 वीं जनरल ऑफिसर कमांडिंग की बागडोर संभाली

लेफ्टिनेंट जनरल अतुल्य सोलंकी, सेना मेडल ने 25 जुलाई 2020 को सुदर्शन चक्र कोर की 25 वीं जनरल ऑफिसर कमांडिंग की बागडोर संभाली।

भारतीय सैन्य अकादमी, देहरादून के लेफ्टिनेंट जनरल अतुल्य सोलंकी, सेना मेडल के एक सहयोगी को 1984 में ग्यारहवीं गोरखा राइफल्स में नियुक्त किया गया था। 35 वर्षों से अधिक के करियर में, उन्होंने सेना में कमान के संबंधित चरणों में कई लड़ाकू भूमिकाओं को निभाया है। जनरल की एक अलग सेवा प्रोफ़ाइल है, जिसमें वेलिंगटन में रक्षा सेवा स्टाफ पाठ्यक्रम, दिल्ली में नौसेना उच्च कमान पाठ्यक्रम और राष्ट्रीय रक्षा पाठ्यक्रम सहित विभिन्न प्रतिष्ठित पाठ्यक्रम शामिल हैं। वह अपने साथ उत्तरी सीमा, रेगिस्तान, नियंत्रण रेखा और काउंटर इंसर्जेंसी और काउंटर टेररिज्म ऑपरेशनों से लेकर विभिन्न सैन्य थिएटरों का विशाल अनुभव लाता है।

जनरल ने डिवीजन, कोर, कमांड और डिफेंस ऑफ मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस (आर्मी) के इंटीग्रेटेड हेडक्वार्टर में विभिन्न क्षमताओं में कार्यकाल शामिल करने के लिए विभिन्न महत्वपूर्ण कमांड, स्टाफ और इंस्ट्रक्शनल नियुक्तियां निर्धारित की हैं। उनके कमान के कार्यकाल में नियंत्रण रेखा के सक्रिय वातावरण में एक बटालियन की कमान, एक स्वतंत्र माउंटेन ब्रिगेड की कमान और पश्चिमी मोर्चे पर एक इन्फैंट्री डिवीजन के जनरल ऑफिसर कमांडिंग शामिल हैं। जनरल नेशनल डिफेंस कॉलेज, नई दिल्ली में एक कमांड के ब्रिगेडियर जनरल स्टाफ ऑपरेशन और सचिव रह चुके हैं। उन्होंने सिएरा लियोन में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन में सैन्य पर्यवेक्षक के रूप में और भारतीय सैन्य अकादमी, देहरादून और रक्षा सेवा स्टाफ कॉलेज, वेलिंगटन में निर्देशन स्टाफ के रूप में भी काम किया है।

सुदर्शन चक्र कोर की कमान संभालने से पहले, वह सेना प्रशिक्षण कमान, शिमला में चीफ ऑफ स्टाफ थे। जनरल ऑफिसर को उनकी विशिष्ट सेवा के लिए सेना मेडल और चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ कमेंडेशन कार्ड से सम्मानित किया गया है।

प्रतिष्ठित सुदर्शन चक्र वाहिनी को संभालने के लिए, कोर कमांडर ने सभी रैंकों, वीर नारियों और दिग्गजों के साथ-साथ उनके परिवार के सदस्यों को भी हार्दिक बधाई दी।

The post लेफ्टिनेंट जनरल अतुल्य सोलंकी,सेना मेडल,सुदर्शन चक्र कोर की 25 वीं जनरल ऑफिसर कमांडिंग की बागडोर संभाली first appeared on saharasamachar.com.