शहीद दीपक कुमार को CM शिवराज ने दी श्रद्धांजलि, परिवार के लिए हुई बड़ी घोषणा

[ad_1] रीवा का सैनिक गलवान घाटी में शहीद (File) सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा जवान का परिवार अब हमारा परिवार है. सम्मान स्वरूप उनके परिवार को एक करोड़ रुपये की सम्मान निधि, एक पक्का मकान और परिवार के एक सदस्य को शासकीय नौकरी दी जाएगी. भोपाल. भारत (India) और चीन (China) के सैनिकों के The post शहीद दीपक कुमार को CM शिवराज ने दी श्रद्धांजलि, परिवार के लिए हुई बड़ी घोषणा first appeared on saharasamachar.com.
 | 
शहीद दीपक कुमार को CM शिवराज ने दी श्रद्धांजलि, परिवार के लिए हुई बड़ी घोषणा

[ad_1]

शहीद दीपक कुमार को CM शिवराज ने दी श्रद्धांजलि, परिवार के लिए हुई बड़ी घोषणा

रीवा का सैनिक गलवान घाटी में शहीद (File)

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा जवान का परिवार अब हमारा परिवार है. सम्मान स्वरूप उनके परिवार को एक करोड़ रुपये की सम्मान निधि, एक पक्का मकान और परिवार के एक सदस्य को शासकीय नौकरी दी जाएगी.

भोपाल. भारत (India) और चीन (China) के सैनिकों के बीच लद्दाख स्थित एलएसी पर गलवान घाटी (Galwan Valley) में हुई हिंसक झड़प में मध्य प्रदेश के जवान दीपक कुमार शहीद हो गए. रीवा (Rewa) के रहने वाले शहीद दीपक कुमार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (Shivraj Singh Chouhan) चौहान ने श्रद्धांजलि अर्पित की है. सीएम शिवराज ने कहा कि गलवान घाटी में हुए झड़प में दीपक कुमार शहीद हो गए. जवान को नमन करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान के कई अहम घोषणा भी की. मुख्यमंत्री ने कहा जवान का परिवार अब हमारा परिवार है. सम्मान स्वरूप उनके परिवार को एक करोड़ रुपये की सम्मान निधि, एक पक्का मकान और परिवार के एक सदस्य को शासकीय नौकरी दी जाएगी.

मालूम हो कि लद्दाख सीमा पर गलवान में हुए हिंसक झड़प में जो 20 भारतीय सैनिक शहीद हुए उनमें रीवा के एक दीपक सिंह भी थे. वो रीवा के मनगंवा के फरेंदा गांव के रहने वाले थे और बिहार रेजिमेंट में पदस्थ थे. बेटे की शहाद की खबर सबसे पहले उनके पिता को मिली थी. करीब 6 महीने पहले ही दीपक की शाद हुई थी. शहीद दीपक के बड़े भाई प्रकाश सिंह भी सेना में हैं. प्रकाश का कहना था कि अभी 12 दिन पहले ही उनकी अपने भाई से बात हुई थी. दीपक ने वादा किया था कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद वो घर आएंगे.

रात को आया फोन…

बुधवार करीब 10:00 बजे गजराज सिंह के मोबाइल फोन पर बिहार रेजिमेंट से फोन आया. गजराज सिंह को सूचना दी गयी कि उनका बेटा देश के लिए वीरगति को प्राप्त हो गया है. उनके शहादत की सूचना मिलते ही पूरे गांव में सन्नाटा पसर गया. दीपक की 30 नवंबर को जोगनिहाई गांव में रहने वाली रेखा सिंह के साथ शादी हुई थी. अपनी छुट्टी खत्म कर वो 14 फरवरी को ड्यूटी पर लौटे थे. कोई क्या जानता था कि वो फिर कभी लौट कर घर नहीं आएंगे. आपको बता दें कि गलवान घाटी में सोमवार की रात भारतीय सैनिकों के साथ चीनी सेना के जवानों की भिड़ंत हुई. इस दौरान चीन के सैनिकों ने लाठियों और धारदार चीजों से भारतीय सेना के जवानों पर हमला कर दिया. इस हमले में आर्मी के कमांडिंग ऑफिसर समेत 20 सैनिक शहीद हो गए.

[ad_2]

Source link

The post शहीद दीपक कुमार को CM शिवराज ने दी श्रद्धांजलि, परिवार के लिए हुई बड़ी घोषणा first appeared on saharasamachar.com.