हमीदिया अस्पताल में बनेगा 20 बिस्तरों का कोविड बलून अस्पताल

मंत्री सारंग ने जगह का किया अवलोकन भोपाल शनिवार 08 मई 2021 चिकित्सा षिक्षा व भोपाल गैस त्रासदी राहत एवं पुनर्वास मंत्री श्री विष्वास कैलाष सारंग ने हमीदिया अस्पताल परिसर में बनने वाले 20 बिस्तरों के कोविड बलून अस्पताल के लिए जगह का अवलोकन किया। उन्होंने कोविड डैडिकेटेड वार्ड का निरीक्षण भी किया और वीडियो The post हमीदिया अस्पताल में बनेगा 20 बिस्तरों का कोविड बलून अस्पताल first appeared on saharasamachar.com.
 | 
हमीदिया अस्पताल में बनेगा 20 बिस्तरों का कोविड बलून अस्पताल

मंत्री सारंग ने जगह का किया अवलोकन

भोपाल शनिवार 08 मई 2021

चिकित्सा षिक्षा व भोपाल गैस त्रासदी राहत एवं पुनर्वास मंत्री श्री विष्वास कैलाष सारंग ने हमीदिया अस्पताल परिसर में बनने वाले 20 बिस्तरों के कोविड बलून अस्पताल के लिए जगह का अवलोकन किया। उन्होंने कोविड डैडिकेटेड वार्ड का निरीक्षण भी किया और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मरीजों का हालचाल भी जाना। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ युद्ध में मनोबल बनाये रखना बेहद जरूरी है। मरीजों और हॉस्पिटल स्टाफ का मनोबल बढ़ाने के उपायों पर भी विचार किया जा रहा है। श्री सारंग ने हमीदिया अस्पताल के निरीक्षण के उपरांत आला अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में कोरोना नियंत्रण के साथ व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करने हेतु विस्तृत चर्चा हुई।

विश्वास कैलाष सारंग ने कहा कि किसी मेडिकल कॉलेज में 300 बेड का आईसीयू चलाना अपने आप में बड़ा संकल्प था। लेकिन डॉक्टरों व अन्य कर्मचारियों की मेहनत से हम 300 बिस्तरों का आईसीयू वार्ड सुचारू रूप से चला रहे हैं। उन्होंने बताया कि हमीदिया अस्पताल में कुल 650 बिस्तर चला रहें है।

श्री सारंग ने बताया कि आज एक निर्णय लिया है, जो मरीज बहुत ज्यादा बीमार हैं उन्हें भोजन करवाने के लिए हम कुछ स्टाफ अपॉइंट करने जा रहें है, जिससे मरीजों को समय पर और ठीक से भोजन मिल सकेगा। उन्होंने बताया कि अभी अस्पताल में भर्ती मरीजों की उनके परिजनों से टैब के माध्यम से वीडियो कॉलिंग करवाई जाती है। उन्होंने कहा कि एक साथ सभी र्की ववउ डममजपदह करवाने की भी व्यवस्था पर विचार किया जा रहा है।

प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट कम हो रहा है लेकिन संक्रमण की चेन को पूरी तरह से तोड़ने के लिए कोरोना प्रोटोकॉल का ध्यान रखना होगा- विष्वास कैलाष सारंग

चिकित्सा षिक्षा व भोपाल गैस त्रासदी राहत एवं पुनर्वास मंत्री श्री विष्वास कैलाष सारंग ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण से सुधरते हालातों पर बोलते हुए कहा कि यह संतोष भरी खबर है कि प्रदेष में पॉजिटिविटी रेट कम हो रहा है। लेकिन संक्रमण की चेन को पूरी तरह से तोड़ने के लिए कोरोना प्रोटोकॉल का ध्यान रखना होगा ।

श्री सारंग ने कहा कि मुख्यमंत्री कोविड उपचार योजना लागू की गई है। इस योजना में आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों का निःशुल्क कोविड उपचार किया जायेगा। मुख्यमंत्री कोविड उपचार योजना की समीक्षा खुद मुख्यमंत्री कर रहे हैं।

श्री सारंग ने कहा कि राज्य सरकार कोरोना की दूसरी लहर की रोकथाम और उसमें पीड़ितों के उपचार के साथ-साथ तीसरी लहर से निपटने की भी लगातार तैयारी कर रहे हैं। 18़ प्लस के टीकाकरण में तेजी लायी जा रही है। टीकाकरण के लिए 15 मई तक 13-14 लाख डोज आ जाएंगे। साथ ही यदि केंद्र से मंजूरी मिलती है तो हम रूस की वैक्सीन स्पुतनिक भी खरीदेंगे। उन्होंने प्रदेष की जनता को विश्वास दिलाते हुए कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना संक्रमण को कम करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

The post हमीदिया अस्पताल में बनेगा 20 बिस्तरों का कोविड बलून अस्पताल first appeared on saharasamachar.com.