हवाला कारोबारी नरेश जैन गिरफ्तार,1लाख करोड़ रुपए के मनी लांड्रिंग का आरोप,ईडी की बड़ी कार्यवाही…

हवाला कारोबारी नरेश जैन को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने एक लाख करोड़ रुपए के लेनदेन मामले में गिरफ्तार किया है। बुधवार को जारी किए गए बयान में कहा गया कि नरेश जैन ने पिछले कुछ सालों में 550 सेल कंपनियों के जरिए अवैध लेनदेन कर रहा था। केंद्रीय जांच एजेंसी (Central Bureau of Investigation) The post हवाला कारोबारी नरेश जैन गिरफ्तार,1लाख करोड़ रुपए के मनी लांड्रिंग का आरोप,ईडी की बड़ी कार्यवाही… first appeared on saharasamachar.com.
 | 
हवाला कारोबारी नरेश जैन गिरफ्तार,1लाख करोड़ रुपए के मनी लांड्रिंग का आरोप,ईडी की बड़ी कार्यवाही…

हवाला कारोबारी नरेश जैन को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने एक लाख करोड़ रुपए के लेनदेन मामले में गिरफ्तार किया है। बुधवार को जारी किए गए बयान में कहा गया कि नरेश जैन ने पिछले कुछ सालों में 550 सेल कंपनियों के जरिए अवैध लेनदेन कर रहा था।

केंद्रीय जांच एजेंसी (Central Bureau of Investigation) ने अपने बयान में कहा कि नरेश जैन को मनी लांड्रिंग और इंटरनेशनल हवाला ट्रांजैक्शन मामले में जांच के लिए गिरफ्तार किया गया है साथ ही यह भी दावा किया गया कि नरेश जैन हवाला चैनल के जरिए फंड ट्रांसफर करने का एक अंतरराष्ट्रीय सिंडिकेट चलाता है फर्जी कंपनी, टूर एंड ट्रैवल कंपनी और अपने बैंक के नेटवर्क के जरिए इस तरह के कार्य को अंजाम देता है।

नरेश जैन की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली के रोहिणी कोर्ट ने 9 दिनों की प्रवर्तन निदेशालय कस्टडी में भेजा है। इस मामले में ईडी ने नरेश जैन के अवैध लेन-देन के लिए इस्तेमाल करने वाले 940 बैंक अकाउंट और 554 सेल कंपनियों की भी पहचान की है। यह भी बताया जा रहा है कि विदेशी खातों की भी पहचान की गई है जिनमें मुख्यत: हांगकांग, दुबई और सिंगापुर में खोले गए हैं।

The post हवाला कारोबारी नरेश जैन गिरफ्तार,1लाख करोड़ रुपए के मनी लांड्रिंग का आरोप,ईडी की बड़ी कार्यवाही… first appeared on saharasamachar.com.