हवाला के लूट में नेताओं का नाम, जानिए पूरा मामला

केरल में कथित हवाला पैसे के लूट मामले की जांच के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का राष्ट्रीय नेतृत्व एक आंतरिक समिति नियुक्त कर सकता है. ‘स्वतंत्र’ समिति के गठन को लेकर राष्ट्रीय नेतृत्व व प्रदेश प्रभारी से चर्चा चल रही है. इस समिति में ई श्रीधरन, रिटायर आईपीएस जैकब थॉमस और रिटायर आईएएस सीवी The post हवाला के लूट में नेताओं का नाम, जानिए पूरा मामला first appeared on saharasamachar.com.
 | 
हवाला के लूट में नेताओं का नाम, जानिए पूरा मामला

केरल में कथित हवाला पैसे के लूट मामले की जांच के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का राष्ट्रीय नेतृत्व एक आंतरिक समिति नियुक्त कर सकता है. ‘स्वतंत्र’ समिति के गठन को लेकर राष्ट्रीय नेतृत्व व प्रदेश प्रभारी से चर्चा चल रही है. इस समिति में ई श्रीधरन, रिटायर आईपीएस जैकब थॉमस और रिटायर आईएएस सीवी अनादा बोस शामिल हो सकते हैं।

इससे पहले बीजेपी ने केरल में छह अप्रैल को हुए विधानसभा चुनाव में हवाला के पैसे का इस्तेमाल करने के आरोपों पर अपना जवाब दिया था. बीजेपी ने कहा कि एलडीएफ सरकार ‘बदले की राजनीति’ कर रही है. बीजेपी ने आरोप लगाया कि कोडकारा डकैती मामले के आरोपी वाम दलों से जुड़े थे और पुलिस भाकपा के इशारे पर बदले की कार्रवाई कर रही है।

बीजेपी ने अपने प्रदेश अध्यक्ष के. सुरेंद्रन का पुरजोर समर्थन करते हुए कहा कि इस मुद्दे पर एलडीएफ सरकार द्वारा उनके और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ दुष्प्रचार कर उन्हें व्यक्तिगत रूप से निशाना बनाया जा रहा है.भाजपा नेताओं ने कोच्चि पुलिस की कार्रवाई की भी निंदा की. कोच्चि पुलिस ने उस होटल को नोटिस दिया था, जहां बीजेपी की बैठक हुई थी।

केरल बीजेपी अध्यक्ष के. राजेंद्रन ने कहा कि माकपा के नेतृत्व वाली सरकार कोडकारा में हुई डकैती के मामले में भाजपा और उसके नेताओं को अपमानित करने का एक प्रयास कर रही है, माकपा राजनीतिक बदला लेने के लिए राज्य पुलिस का इस्तेमाल कर रही है, पुलिस आरोपियों की कॉल लिस्ट की जांच करने के बजाय व्यवसायी धर्मराजन की कॉल लिस्ट की जांच कर रही है, जो इस मामले में शिकायतकर्ता है।

बीजेपी का आरोप है कि पुलिस लुटेरों को पकड़ने और पैसे वसूल करने के बजाय इस बात पर शोध कर रही है कि इस मामले को बीजेपी से कैसे जोड़ा जा सकता है,क्योंकि पैसे गंवाने वाले ने चुनाव प्रचार में बीजेपी की मदद की. पार्टी ने आरोप लगाया कि एक व्यक्ति को छोड़कर,मामले में गिरफ्तार अन्य सभी माकपा और भाकपा से जुड़े थे।

चोरी के मामले की जांच कर रही केरल पुलिस द्वारा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के. सुरेंद्रन के बेटे को पूछताछ के लिए बुलाए जाने की खबरों के बीच भाजपा ने दावा किया कि बेंगलुरू में मादक पदार्थों की तस्करी के मामले में माकपा नेता कोडियेरी बालकृष्ण के बेटे की गिरफ्तारी का बदला लेने के लिए ऐसा किया जा रहा है।

“कोडकारा हवाला डकैती मामले” में विशेष जांच दल (एसआईटी) ने शनिवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के ड्राइवर और निजी सहयोगी से पूछताछ की थी. कांग्रेस ने भाजपा नेतृत्व पर लगे आरोपों की न्यायिक जांच की मांग की है।

क्या है मामला

शमजीर समसूदीन द्वारा 7 अप्रैल को दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, एक गिरोह ने कोडकारा फ्लाईओवर पर उनकी कार को रोका और वाहन में रखे 25 लाख रुपये लूट लिए, जब वह कोझीकोड से कोच्चि जा रहे थे. हालांकि शिकायत में कहा गया था कि केवल 25 लाख रुपये की चोरी हुई थी, बाद में जांचकर्ताओं ने पाया कि वास्तविक राशि लगभग 3.5 करोड़ रुपये हो सकती है और यह हवाला लेनदेन का पैसा था।

The post हवाला के लूट में नेताओं का नाम, जानिए पूरा मामला first appeared on saharasamachar.com.