होशंगाबाद में बाढ़ से हालात बिगड़े,सेना को बुलाया गया…

होशंगाबाद में नर्मदा का पानी खतरे के निशान से 6 फीट ऊपर होशंगाबाद मध्यप्रदेश होशंगाबाद में नर्मदा का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर गया है। बिगड़ते हालात को देखते हुए प्रशासन ने सेना बुलाई है। संभागयुक्त रजनीश श्रीवास्तव ने इसकी पुस्टि की है। एनडीआरएफ की टीम भी बुलाई गई हैं। नर्मदा का रौद्र The post होशंगाबाद में बाढ़ से हालात बिगड़े,सेना को बुलाया गया… first appeared on saharasamachar.com.
 | 
होशंगाबाद में बाढ़ से हालात बिगड़े,सेना को बुलाया गया…

होशंगाबाद में नर्मदा का पानी खतरे के निशान से 6 फीट ऊपर

होशंगाबाद मध्यप्रदेश

होशंगाबाद में नर्मदा का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर गया है। बिगड़ते हालात को देखते हुए प्रशासन ने सेना बुलाई है। संभागयुक्त रजनीश श्रीवास्तव ने इसकी पुस्टि की है। एनडीआरएफ की टीम भी बुलाई गई हैं।

नर्मदा का रौद्र रूप देखकर याद आई 1973 की भीषण बाढ़, आज ही दिन पानी-पानी हुआ था पूरा शहर। शनिवार सुबह 9 बजे तक नर्मदा का जलस्तर 973 फीट तक पहुंच गया है। जो खतरे के निशान से 6 फीट ऊपर चल रहा है।

होशंगाबाद में 29 अगस्त 1973 का दिन। जब लोगों की सुबह आंख खुली थी नर्मदा उफन रही थी। कई मोहल्लों में पानी भर चुका था। 29 अगस्त 2020 को भी नर्मदा एक बार फिर से उफान पर है। जलस्तर खतरे के निशान के ऊपर चल रहा है। कई मोहल्लों में पानी भरने के कारण उन्हे लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जा रहा है। सुबह 9 बजे तक नर्मदा का जलस्तर 973 फीट तक पहुंच गया है। जो खतरे के निशान से 6 फीट ऊपर चल रहा है।

तेजी से बढ़ रहा नर्मदा का जलस्तर, बांधों के गेट खुले, यहां 68 गांवों में अलर्ट

The post होशंगाबाद में बाढ़ से हालात बिगड़े,सेना को बुलाया गया… first appeared on saharasamachar.com.