मां दुर्गा का सजा दरबार,दर्शन के लिए श्रद्धालुओं का लगा ताता -
 

मां दुर्गा का सजा दरबार, दर्शन के लिए श्रद्धालुओं का लगा ताता -
 
 

File photo

कृष्णा कॉलोनी, बाजारपुरा, पांच नंबर चौराहा, पांच नंबर पानी टंकी काली माता, पीपल चौक, बस स्टैंड,रामलीला,मे दुर्गा प्रतिमा का हुआ  स्थापना।

नौरोजाबाद शहीद अहमद । नगर नौरोजाबाद कि विराट नगरी क्षेत्र मे नवरात्र पर्व मैं महा अष्टमी के दिन जगत जननी मां दुर्गा के दर्शन करने के लिए जगह-जगह से श्रद्धालु पहुंच रहे हैं कमेटी के सदस्यों के द्वारा मां का दरबार सजाया गया हैं। इन पंडालों में दुर्गा जी के स्टेज मे स्टेज सजावट, लाइटिंग व्यवस्था, मूर्ति में दशहरा के दिन एसईसीएल द्वारा संचालित रामलीला के कमेटी के द्वारा प्रथम, द्वितीय, तृतीय, इनाम घोषित किया जाता है जो भी सबसे अच्छा लाइटिंग व्यवस्था और पंडाल की सजावट, और माता जी की मूर्ति मे प्रथम, द्वितीय, तृतीय, इनाम दिया जाता है

इन जगहों पर हुई हैं मां की स्थापना:-

कृष्णा कॉलोनी, बाजारपुरा, पांच नंबर चौराहा, पांच नंबर पानी टंकी, पीपल चौक, बस स्टैंड, रामलीला ग्राउंड, इन जगहों में युवाओं के द्वारा माता रानी की भव्य झांकी और स्टेज सजाया गया है और पंडाल में दुर्गा प्रतिमा की स्थापना बड़े धूमधाम से किया गया है। प्रतिदिन दोनो टाइम वैदिक मंत्रों के साथ मां दुर्गा की पूजन आरती संचालित होती है

श्रद्धालु और कमेटी द्वारा कोविड-19 का किया जा रहा पालन:-

मां दुर्गा के दर्शन करने के लिए कोने- कोने भक्त पहुंचे रहे हैं सभी भक्त कोरोना काल को ध्यान रखते हुए दर्शन करते हुए नजर आ रहे हैं कमेटी के द्वारा और श्रद्धालुओं द्वारा कोविड-19 का पालन करते हुए दर्शन कर रहे है कमेटी के द्वारा कोविड-19 का पालन करने का सुझाव भी दिया जा रहा है।

जगह-जगह पुलिस- प्रशासन तैनात:-

नगर में शांति व्यवस्था को बनाए रखने के लिए एसडीओपी जितेंद्र सिंह जाट, और थाना प्रभारी डॉ ज्ञानेंद्र सिंह के द्वारा जगह-जगह पुलिस- प्रशासन को तैनात किया गया है नगर में किसी भी प्रकार की कोई भी असामाजिक तत्वों के द्वारा कोई भी माहौल खराब ना किया जा सके नगर में शांति व्यवस्था बने रहे किसी भी पंडाल में कोई अव्यवस्था ना हो नगर में लड़ाई झगड़ा विवाद की स्थिति ना उत्पन्न हो जिसको देखते हुए जगह-जगह पुलिस तैनात किया गया है।