CAR : Maruti ने लॉन्च की नई 7-सीटर गाडी, सिर्फ 11000 रुपए देकर आज ही करवाएं एडवांस बुकिंग

Maruti ने लॉन्च की नई 7-सीटर गाडी
 

File photo

Maruti ने लॉन्च की नई 7-सीटर गाडी, सिर्फ 11000 रुपए देकर आज ही करवाएं एडवांस बुकिंग

New Maruti Car: देश की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी  Maruti Suzuki ने इस वर्ष कई नए मॉडल्स लॉन्च किए हैं, इनमें कई नई गाड़ियां भी शामिल हैं तो कई पुरानी गाड़ियों के नए Facelift वर्जन भी शामिल है। अब कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार मारूति बहुत जल्दी अपनी दो नई 7-सीटर कार लॉन्च करने जा रही है।

Maruti की नई कार Jimny ने Thar को दी मात

मारुति सुजुकी की 5 Seater Cars तो बहुत सी हैं लेकिन 7 सीटर गाड़ियों की बात ही कुछ और होती हैं, क्योंकि इनमें 7 लोग एक साथ बैठकर सफर कर सकते हैं। आगे हम आपको मारुति सुजुकी की इन दो नई गाड़ियों की पूरी जानकारी देते हैं। साथ ही आपको यह भी बताते हैं कि आप किस प्रकार इनकी Booking करवा सकते हैं।

क्या फीचर्स होंगे नई Maruti Suzuki Ertiga Facelift Car में

कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार मारूति Suzuki Ertiga Facelift के ZXi, VXi तथा ZXI Plus Trims में 6 Speed Automatic Transmission सिस्टम दिया जाएगा, जिससे यह अच्छी माइलेज देगा और आपको पेट्रोल-डीजल पर कम खर्चा करना पड़ेगा।

नए मॉडल में 1.5 लीटर K15C Dualjet Petrol Engine दिया जा रहा है जो 115bhp की अधिकतम पॉवर जनरेट कर सकता है।

इनके अलावा मारूति Suzuki Ertiga Facelift में सीएनजी इंजन का भी ऑप्शन दिया जाएगा। यानि कि आप पेट्रोल-डीजल पर होने वाले खर्चें की चिंता पूरी तरह से भुला सकते हैं।

क्या होगी Maruti Suzuki Ertiga Facelift की कीमत

इस कार के बेसिड मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत 8.4 लाख रुपए रखी गई है जो टॉप वेरिएंट के लिए 11.4 लाख रुपए तक पहुंच जाती है।

क्या खास होगा Maruti Suzuki XL6 Facelift 2022 में

पुराने मॉडल की तुलना में इस कार को ज्यादा स्पेसियस और कम्फर्टेबल बनाने की कोशिश की गई है। इसके साथ ही इसके इंटीरियर और एक्सटीरियर में भी काफी बदलाव किए गए हैं।
नई मारूति Suzuki XL6 Facelift 2022 में रिवाईज्ड ग्रिल्स, टेल लाइट्स, नए बंपर एलॉय व्हील्स और एलईडी हैडलैंप्स भी इसमें जोड़े गए हैं।
मारूति सुजुकी ने अपनी इस गाड़ी को भारतीय कार मार्केट के अनुरूप बनाने की हरसंभव कोशिश की है जिसमें काफी हद तक कंपनी कामयाब भी हुई है।

इस कार में यूजर्स को New Smart Play Pro Infotainment System भी मिलता है जो गाड़ी के लुक को पहले से ज्यादा बेहतर बना रहा है।
नए मॉडल में 1.5 लीटर का डीजल-पेट्रोल इंजन दिया गया है, इसके साथ ही कार बनाने में Hybrid Technology का उपयोग किया गया है। इतना ही नहीं इस गाड़ी में आपको Manual Transmission के साथ Automatic Gearbox का भी विकल्प मिलता है।

क्या होगी Maruti Suzuki XL6 Facelift 2022 की कीमत

मारूति सुजुकी अपनी इस कार के नए फेसलिफ्ट वर्जन को 10.5 लाख रुपए की एक्स-शोरूम प्राइस पर मार्केट में उतारेगी। हालांकि इन दोनों ही गाड़ियों को आप सिर्फ 11,000 रुपए देकर एडवांस बुकिंग करवा सकेंगे।

सिर्फ 11,000 रुपए में करवाएं एडवांस बुकिंग

यदि आप मारूति Suzuki Ertiga और Maruti Suzuki XL6 में से कोई भी एक गाड़ी खरीदना चाहते हैं तो अभी इन दोनों गाड़ियों के लिए मात्र 11000 रुपए देकर एडवांस बुकिंग करवा सकते हैं। बुकिंग के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ऑप्शन्स दिए गए हैं। आपके लिए जो भी उचित हो, आप उसी को चुन सकते हैं। यदि नहीं तो आप अपने निकटतम मारुति सुजुकी स्टोर पर जाकर भी इन गाड़ियों की बुकिंग करवा सकेंगे।