10, 20, 50 हजार नहीं पुरे-पुरे 3.6 लाख रूपये सस्ती हुई Toyota की Hilux, पावर के मामले Fortuner भी देने लगी सलामी

10, 20, 50 हजार नहीं पुरे-पुरे 3.6 लाख रूपये सस्ती हुई Toyota की Hilux
 

Photo by google

10, 20, 50 हजार नहीं पुरे-पुरे 3.6 लाख रूपये सस्ती हुई Toyota की Hilux, पावर के मामले Fortuner भी देने लगी सलामी

10, 20, 50 हजार नहीं पुरे-पुरे 3.6 लाख रूपये सस्ती हुई Toyota की Hilux, पावर के मामले Fortuner भी देने लगी सलामी, एक ओर ज्यादातर कार कंपनियां अपनी गाड़ियों पर कीमत बढ़ाने का ऐलान कर रही हैं, दूसरी ओर टोयोटा ने अपनी एक पॉपुलर गाड़ी पर साढ़े 3 लाख रुपये से ज्यादा घटा दिए हैं. टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने अपने हिलक्स पिक-अप की कीमतों में बदलाव किया है।

टोयोटा हिलक्स विश्व स्तर पर बिकने वाला सबसे भरोसेमंद पिक-अप ट्रकों में से एक है और विश्वसनीयता के लिए जाना जाता है. यह मॉडल मजबूत IMV लैडर-ऑन-फ्रेम चेसिस पर बना है, जिस पर Fortuner और Innova Crysta को भी बनाया गया है।

जानिए टोयोटा हिलक्स के दमदार इंजन के बारे में

हिलक्स के इंजन की बात करें तो इसमें 2.8-लीटर 4-सिलेंडर डीजल इंजन मिलता है, जो 201 बीएचपी की पावर और 420 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है. यह एसयूवी ट्रक 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है. हिलक्स के सभी मॉडल 4×4 ड्राइव क्षमता के साथ आते हैं।

टोयोटा हिलक्स हुई सस्ती

एसयूवी ट्रक की एक्स शोरूम कीमत अब 30.40 लाख रुपये से शुरू होती है. टोयोटा हिलक्स पिछले साल भारत में लॉन्च किया गया था, जिसकी शुरुआती कीमत 33.99 लाख रुपये रखी गई थी. मतलब हिलक्स अब 3.6 लाख रुपये सस्ती हो गई है. हालांकि, कीमत में गिरावट केवल बेस वेरिएंट पर की गई है, जबकि टॉप-स्पेक हाई वेरिएंट की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है।

जानिए टोयोटा हिलक्स की कीमत के बारे में

टोयोटा हिलक्स हाई मैनुअल अब 1.35 लाख रुपये से ज्यादा महंगा हो गया है और अब इसकी कीमत 37.15 लाख रुपये है, जबकि हिलक्स हाई एटी की कीमत 1.10 लाख रुपये बढ़ गई है और इसे 37.90 लाख रुपये में खरीदा जा सकता है. सभी कीमत एक्स-शोरूम हैं. हिलक्स के दूसरे बैच के लिए बुकिंग पुरानी कीमतों पर इस साल की शुरुआत में भारत में शुरू हुई थी।

इन शानदार फीचर्स से होगी भरपूर

हिलक्स के फीचर्स की बात करें तो इसमें डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप, ऐपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, लेदर अपहोल्स्ट्री सीटें, रियर पार्किंग सेंसर, टायर एंगल मॉनिटर, ट्रैक्शन कंट्रोल और सात एयरबैग जैसे फीचर्स मिलते हैं. टोयोटा हिलक्स पर 3 साल/100,000 किमी की वारंटी भी देती है. हिलक्स सीधे सेगमेंट में इसुजु डी-मैक्स वी-क्रॉस को टक्कर देता है।साभार - betul samachar