गोलीबारी में 2 स्कूली छात्रों की मौत, टीचर की हालत नाजुक -
 

एक स्कूल में अंधाधुंध गोलीबारी की घटना -
 
 

Photo by google

गोलीबारी में 2 स्कूली छात्रों की मौत, टीचर की हालत नाजुक -

अमेरिका। अमेरिका के आयोवा में एक स्कूल में अंधाधुंध गोलीबारी की घटना में दो छात्रों की मौत हो गई, जबकि एक टीचर गंभीर रूप से घायल है. पुलिस ने बताया कि डेस मोइनेस के स्कूल में कार्यक्रम के दौरान इस वारदात को अंजाम दिया गया है. आयोवा के डेस मोइनेस स्कूल में 'स्टार्ट्स राइट हियर' नाम के कार्यक्रम में इस वारदात को अंजाम दिया गया. पुलिस ने बताया कि दोपहर एक बजे इमरजेंसी कर्मचारियों को स्कूल में बुलाया गया था. अधिकारियों ने दो छात्रों को गंभीर रूप से घायल पाया और उन्हें तुरंत सीपीआर दिया. दोनों ही छात्रों की अस्पताल में मौत हो गई. वहीं एक शिक्षक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

पुलिस ने बताया कि गोलीबारी के करीब 20 मिनट बाद एक कार से तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया. इसके अलावा एक आरोपी कार से भाग गया. सार्जेंट पॉल पारिजेक ने कहा कि ये घटना अचानक नहीं हुई, इसके लिए पूरी तरह प्लानिंग की गई थी।

अभी दो दिन पहले ही कैलिफोर्निया में अंधाधुंध फायरिंग की घटना में 10 लोगों की मौत हुई थी. इसके अलावा कई लोग घायल हुए थे. अमेरिकी मीडिया ने बताया था कि मॉन्टेरी पार्क चीनी नव वर्ष समारोह का आयोजन किया जा रहा था. शनिवार की रात करीब 10 बजे (अमेरिका के समयानुसार) यहां ताबड़तोड़ फायरिंग की गई. इस दौरान यहां पर भारी संख्या में लोग मौजूद थे. फायरिंग में कम से कम 16 लोगों को गोली लग गई. जिनमें से 10 लोगों को मौत हो गई. मोंटेरे पार्क लॉस एंजिल्स काउंटी का एक शहर है, जो लॉस एंजिल्स के डाउनटाउन से लगभग 11 किमी दूर है।
क्रेडिट - jsr