Joe Biden salutes Georgia Meloni: जो बिडेन ने इटली जी7 सम्मेलन में जॉर्जिया मेलोनी को किया सलाम

 

जो बिडेन ने इटली जी7 सम्मेलन में जॉर्जिया मेलोनी को किया सलाम
 
 

Photo by google

Joe Biden salutes Georgia Meloni: जो बिडेन ने इटली जी7 सम्मेलन में जॉर्जिया मेलोनी को किया सलाम

Joe Biden salutes Georgia Meloni: हाई-प्रोफाइल मीटिंग से बिडेन द्वारा कुछ "शर्मनाक" क्षणों को कैद करने के वायरल हो गए हैं। अपनी गलतियों के लिए जाने जाने वाले बिडेन की दो क्लिप सोशल मीडिया पर घूम रही हैं, जो रिपब्लिकन आलोचकों को बिडेन की क्षमताओं पर निशाना साधने का मौका दे रही हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने मेलोनी को सलाम किया, जी7 शिखर सम्मेलन से ग़लतियों वाले 'भटक गए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन गुरुवार (स्थानीय समय) को जी7 शिखर सम्मेलन के लिए इटली पहुंचे और तब से वे सभी गलत कारणों से चर्चा में हैं। हाई-प्रोफाइल मीटिंग के कुछ "शर्मनाक" पलों को कैद करने वाले बिडेन के वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गए हैं। अपनी गलतियों के लिए मशहूर बिडेन की दो क्लिप सोशल मीडिया पर घूम रही हैं, जिससे रिपब्लिकन आलोचकों को बिडेन की क्षमताओं पर निशाना साधने का मौका मिल रहा है।

इस कार्यक्रम के एक व्यापक रूप से प्रसारित वीडियो में, बिडेन को इतालवी प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी को अजीबोगरीब सलामी देते हुए कैद किया गया, जब वे G7 शिखर सम्मेलन में उनका स्वागत कर रही थीं। बिडेन को मेलोनी से मिलने के लिए धीरे-धीरे मंच पर आते हुए देखा जा सकता है। दोनों विश्व नेताओं ने गले मिलकर थोड़ी देर बातचीत की, इससे पहले कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने माथे पर हाथ रखकर उन्हें सलामी दी और फिर धीरे-धीरे मंच से उतर गए।

बाद में, वे नेताओं के एक समूह से दूर चले गए, क्योंकि वे एक तस्वीर के लिए पोज दे रहे थे। कुछ कदम चलने के बाद, वे किसी को enthusiasticallyअंगूठा दिखाते हैं। हालांकि, जैसे ही कैमरा शिफ्ट होता है, यह स्पष्ट हो जाता है कि कोई भी उस दिशा में खड़ा नहीं है। इतालवी प्रधानमंत्री ने तुरंत कदम बढ़ाया और अपना ध्यान नेताओं के समूह की ओर मोड़ दिया, ताकि वे एक तस्वीर ले सकें। फिर बिडेन समूह में शामिल होने के लिए वापस चले जाते हैं। राष्ट्रपति के कई आलोचकों की ओर से ढेरों प्रतिक्रियाएं मिली हैं। क्लिप पर प्रतिक्रिया देते हुए, एक्स पर एक यूजर ने लिखा,

"यह बिडेन की अब तक की सबसे खराब गलती है। निश्चित रूप से। आप इसे देखकर यह स्वीकार नहीं कर सकते कि यह आदमी पूरे देश को चलाने के लायक नहीं है।" यह उन लोगों द्वारा लगातार ट्रोल किए जाने के बाद आया है, जिन्होंने व्हाइटhouse में एक संगीत प्रदर्शन के दौरान लगभग एक मिनट तक बिना हिले-डुले खड़े रहने के लिए उनका मजाक उड़ाया था। बिडेन, जो अक्सर गलत कदम उठाने और गलतियां करने के लिए प्रवृत्त होते हैं, का उनके प्रतिद्वंद्वियों द्वारा उपहास किया गया है, जो उनकी वृद्धावस्था के कारण राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में उनकी क्षमता को कम करने का प्रयास कर रहे हैं।

G7, जिसमें कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, जापान, यूके और यूएस शामिल हैं, एक सभा है जो सुरक्षा और आर्थिक चिंताओं को संबोधित करने के लिए सालाना बुलाई जाती है। द हिल के अनुसार, बिडेन ने इटली के बोर्गो एग्नाज़िया में 50वें G7 शिखर सम्मेलन में भाग लिया, जहाँ विश्व के नेताओं ने यूक्रेन को 50 बिलियन डॉलर के ऋण का समर्थन करने पर सहमति व्यक्त की। उन्होंने यूक्रेन के साथ एक ऐतिहासिक "द्विपक्षीय सुरक्षा समझौते" पर भी हस्ताक्षर किए। पिछला वैश्विक कार्यक्रम जिसमें बिडेन ने भाग लिया था वह फ्रांस में था, जहां उन्होंने और प्रथम महिला जिल बिडेन ने डी-डे की 80वीं वर्षगांठ मनाई थी।jsr