रीवा में कच्चे मकान की दीवार ढहने से मचा हड़कंप : मलबे में दबे परिवार के 6 सदस्य 1 की मौत,जनिये

रीवा में कच्चे मकान की दीवार ढहने से मचा हड़कंप
 

File photo

राहत व बचाव कार्य कर मलबे में दबे 5 लोगों को पुलिस ने पहुंचाया अस्पताल, उपचार जारी

रीवा में सोमवार की आज सुबह एक बड़ा हादसा हुआ। यहां कच्चे मकान की दीवार ढह जाने से एक ही परिवार के 6 सदस्य मलबे में दब गए। हादसे के दौरान 1 व्यक्ति की जहां मौके पर ही मौत हो गई जबकि 5 लोग मलबे में दबने से घायल हो गए है। हादसे के दौरान इलाके में मची अफरा तफरी के बीच पहुंची पुलिस ने राहत व बचाव कार्य करते हुये मलबे में दबे हुऐ लोगों को बाहर निकाला है और सभी को उपचार के लिये संजय गांधी अस्पताल पहुंचाया जहां उनका उपचार जारी है, वहीं मृतक के शव को पीएम के लिये मरचुरी में शिफ्ट कर दिया गया है। हादसा मनगवां थाने के मनिकवार चौकी क्षेत्र में आज सुबह तकरीबन 7.30 बजे हुआ जहां कच्चे मकान की दीवार अचानक से ढह जाने के कारण उसकी चपेट में आए 5 लोग घायल हो गए जबकि 1 व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई है।

जानकारी के मुताबिक मनिकवार चौकी के अहिरगांव में कुशवाहा परिवार गिराए जा रहे कच्चे मकान के बाहर बैठा था तभी अचानक से मकान की एक दीवार उनके उपर जा गिरी। अचानक हुए हादसे के दौरान परिवार के 6 सदस्य महिला, पुरुष व बच्चे मलबे में दब गए। दीवार के गिरते ही आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया और उन्होंने पुलिस को सूचना देते हुये मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने का प्रयास शुरु किया। पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से मलबे में दबे लोगों बाहर निकाला जिनमें से एक व्यक्ति की मौत हो चुकी थी जबकि घायल हुए 5 लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया है।

प्रधानमंत्री आवास बनाने के लिये ढहाया जा रहा था कच्चा मकान
बताया गया कि अहिरगांव में रहने वाला कुशवाहा परिवार प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मिलने वाली राशि ने पक्के मकान का निर्माण कराने के लिये कच्चे मकान को ढहा रहा था। आज सुबह जब परिवार के सभी लोग बाहर बैठे थे तभी अचानक से ढहाए जा रहे मकान की एक दीवार अपने आप गिर गई और उसकी चपेट में पूरा परिवार आ गया।

परिवार के ये सदस्य हुए घायल
हादसे के बाद घायल हुये लोगों में जिन लोगों को उपचार के लिये संजय गांधी अस्पताल में दाखिल कराया गया है उनमें सोनू कुशहवा 25 वर्ष, सुभाष कुशवाहा 12 वर्ष, विमला कुशवाहा 28 वर्ष, संजय कुशवाहा 12 वर्ष, शुभांजलि कुशवाहा 18 वर्ष शामिल है। वहीं मनीष कुशवाहा 32 वर्ष की मलबे में दबने से मौत हो गई।तेज खबर 24 रीवा।