CM के गृह जिले में किसान की मौत पर सियासत: कमलनाथ ने ट्वीट कर सरकार पर साधा निशाना, बोले- हो रही खाद की काला बाजारी विधायक ने एक करोड़ मुआवजे की रखी मांग -
 

विधायक ने एक करोड़ मुआवजे की रखी मांग -
 
 

Photo by google

CM के गृह जिले में किसान की मौत पर सियासत: कमलनाथ ने ट्वीट कर सरकार पर साधा निशाना, बोले- हो रही खाद की काला बाजारी विधायक ने एक करोड़ मुआवजे की रखी मांग -

भोपाल। मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर में किसान की मौत को लेकर सियासत गरमा गई है।पूर्व CM कमलनाथ ने ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा है। कमलनाथ ने खाद की काला बाजारी का आरोप लगाया है।

कमलनाथ ने लिखा- मुख्यमंत्री के गृह जिले सीहोर के ढाबला में खाद की लाइन में घंटों लगे रहने के बाद किसान शिवनारायण मेवाड़ा की मृत्यु हो गई। मैं उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त करता हूं। मैं जानना चाहता हूं कि प्रदेश के किसानों को कब तक खाद के लिए इस तरह से परेशान किया जाएगा। एक तरफ प्रदेश में खाद की जमाखोरी और काला बाजारी हो रही है तो दूसरी तरफ किसान परेशान हो रहा है। सरकार काला बाजारी करने वालों को संरक्षण दे रही है और किसानों की आवाज उठाने वालों पर झूठे मुकदमे लगा रही है।

कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने किसान के परिवार के लिए एक करोड़ के मुआवजे की मांग की है। कहा- सरकारी तंत्र सिर्फ माफिया के साथ खड़ा है। खाद से न तो सब्जी बनती है ना आचार बनता है तो आखिर खाद जा कहां रहा है। सरकार किसान के परिवार को एक करोड़ का मुआवजा दें, कृषि मंत्री इस्तीफा दें,अफसरों पर करवाई हो, रकबा नहीं बढ़ा है तो क्यों खाद की कमी हो रही है। सब भ्रम फैला रहे हैं कि खाद की उपलब्धता है। माफिया तंत्र ने मार्केट पर कब्जा कर रखा है यह सब उसी का नतीजा है। सरकारी तंत्र खाद माफिया को संरक्षण दे रहा है।

मुख्यमंत्री के गृह जिले सीहोर के ढाबला में खाद की लाइन में घंटों लगे रहने के बाद किसान श्री शिवनारायण मेवाड़ा की मृत्यु हो गई। मैं उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त करता हूं।
साथ ही मुख्यमंत्री से जानना चाहता हूं कि प्रदेश के किसानों को कब तक खाद के लिए इस तरह से परेशान किया जाएगा।