MP : उज्जैन से अलग होकर नया जिला बनेगा नागदा, यह जिला बनने के लिए प्रस्तावित, यह है अपडेट

MP : उज्जैन से अलग होकर नया जिला बनेगा नागदा
 

Photo by google

जिला बनने की कतार में...मध्यप्रदेश मैं इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं ऐसे में भाजपा कांग्रेश दोनों ही विकास योजना की झड़ी लगा दी है।

MP : मध्यप्रदेश में बड़ी तहसीलों को जिला बनाने (Making big tehsils into districts in Madhya Pradesh) की लगातार उठ रही है पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मैहर को जिला बनाने की घोषणा (Former Chief Minister Kamal Nath announced to make Maihar a district) पहले ही कर दिए थे लेकिन सीएम शिवराज ने मैहर (CM Shivraj )को जिला बना का रीवा संभाग के मऊगंज को जिला बना दिया। नागदा को जिला बनाने की मांग तेज है और राजनीतिक दबाव भी ज्यादा है ऐसे में माना जा रहा है कि नागदा जल्दी जिला बनाने की घोषणा सीएम कर सकते हैं। मैहर, चाचौड़ा, बागली, महेश्वर भी हैं जिला बनने की कतार में…मध्यप्रदेश मैं इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं ऐसे में भाजपा कांग्रेश दोनों ही विकास योजना की झड़ी लगा दी है।

 पिछले दिनों सीएम शिवराज सिंह चौहान विन्ध्य क्षेत्र के मऊगंज में सभा कर मऊगंज को नया जिला बनाने का ऐलान करने के बाद अब नागदा को भी अलग जिला बनाने की मांग तेज हो गई है । क्षेत्रीय सांसद ने यह घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में की है। पीएम मोदी ने दिल्ली से वर्चुअली जुड़कर एफएम का लोकार्पण किया।मध्यप्रदेश में कुल जिलो को संख्या 52 है मऊगंज को जिला बनाने की घोषणा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह कर चुके हैं

ऐसे में यदि आप मध्यप्रदेश में तीन जिले नागदा चाचौड़ा और मैहर प्रस्तावित हैं अगर इन 3 जिलों को मान्यता मिल गयी तो मध्य प्रदेश में 52 से बढकर 56 जिले हो जायेंगे। नागदा जिला उज्जैन से अलग होकर बनेगा, चाचौड़ा जिला गुना से अलग होकर बनेगा, और मैहर जिला सतना से अलग होकर बनेगा। जबकि मऊगंज रीवा जिला से अलग होकर बनेगा.

इस दौरान सांसद अनिल फिरोजिया ने वर्तमान समय में किये गये कार्यों का विवरण लोगों के समक्ष रखा. उन्होंने कहा- जावरा-नागदा-उंहेल-उज्जन के लिए पीथमपुर फोर लेन होते हुए 2200 करोड़ रुपये की डीपीआर तैयार की जा रही है। नागदा ऐसा जिला होगा, जिसके इंफ्रास्ट्रक्चर पर काम हो रहा है। लॉजिस्टिक हब को लेकर सांसद बोले- सरकार लॉजिस्टिक हब बनाने को तैयार, प्रशासन जमीन चिन्हित कर उपलब्ध कराएं क्योंकि… हमें इंदौर की तरह उज्जैन जिले का विकास करना है।vindhyanews